×

IND vs AUS: मोहाली में भारत और ऑस्ट्रेलिया बीच कल मुकाबला, जानें रिकॉर्ड और पिच का मिजाज

IND vs AUS Match Latest Update: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज का पहला मैच कल 20 सितम्बर को मोहाली में खेला जाएगा।

Prashant Dixit
Published on: 19 Sep 2022 2:02 PM GMT
IND vs AUS T20 Mohali
X

IND vs AUS T20 Mohali (image social media)

IND vs AUS Match Mohali: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज का पहला मैच कल 20 सितम्बर को मोहाली में खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस मैदान पर करीब 6 साल बाद भिडंत देखने को मिलेगी। इससे पहले दोनों टीम के बीच 27 मार्च 2016 को टी20 मुकाबला खेला गया था। इस स्टेडियम में भारत का अंतर्राष्ट्रीय मैच में रिकॉर्ड शानदार रहा और अब तक खेले अभी तीन टी20 मैच में जीत दर्ज़ की है। यह टी20 सीरीज विश्व कप से पहले भारत की तैयारी के लिहाज से काफी अहम रहने वाली है।

मोहाली में भारत का रहा शानदार रिकॉर्ड

मोहाली इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम का रिकॉर्ड शानदार रहा है। भारतीय टीम ने इस मैदान पर खेलें सभी तीनो अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच में जीते दर्ज की हैं। भारत के लिए यह स्टेडियम जीत के लिहाज से बहुत अहम रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज का पहला मैच जीतकर भारत अपने इस रिकॉर्ड में चार चांद लगाना चाहेगा। भारतीय टीम टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज और फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

क्रिकेट स्टेडियम की पिच का मिजाज

मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करना ज्यादा लाभ दायक रहता है। इसलिए इस मैच में टॉस की अहम भूमिका रहेगी। इस मैदान की हरी पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होती रही हैं। इसीलिए बल्लेबाज को शुरुआती ओवर में सावधान रहना पड़ेगा। मैच में पहली पारी में स्विंग देखने को मिलती और जैसे समय बीतता पिच धीमी होती जाती है। बारिश होने की वजह से तो कोई संभावना नहीं है। कल का मैच जोरदार और रोमांचम रहने की उम्मीद है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story