×

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी-20 मैच, प्लेइंग 11 से लेकर लाइव स्ट्रीमिंग तक, जानें सबकुछ

IND vs AUS 1st T20: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 20 सितंबर से तीन मैचों की टी-20 सीरीज शुरू होगी। इसको लेकर दोनों टीमें मोहाली पहुंच चुकी है। टी-20 विश्वकप से पहले यह सीरीज बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। इस सीरीज के बाद भारत को अफ्रीका के खिलाफ भी टी-20 खेलनी है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 18 Sep 2022 9:19 AM GMT
IND vs AUS 1st T20
X

IND vs AUS 1st T20

IND vs AUS 1st T20: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 20 सितंबर से तीन मैचों की टी-20 सीरीज शुरू होगी। इसको लेकर दोनों टीमें मोहाली पहुंच चुकी है। टी-20 विश्वकप से पहले यह सीरीज बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। इस सीरीज के बाद भारत को अफ्रीका के खिलाफ भी टी-20 खेलनी है। इस टी-20 सीरीज में ज्यादातर टी-20 वर्ल्ड कप टीम के सदस्य ही शामिल किए गए हैं। चलिए पहले मैच से पहले जानते हैं ये महत्वपूर्ण बातें...

मोहाली में कभी नहीं हारी टीम इंडिया:

टीम इंडिया पहले टी-20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली के मैदान पर भिड़ेगी। इस मैदान पर तेज़ गेंदबाज़ों को काफी फायदा मिला है। इस मैदान पर भारत का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। भारत ने इस मैदान में तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेले हैं और सभी में भारतीय टीम विजेता रही है। उसने श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को हराया है। जबकि ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली में दो मैच खेले है। जिसमें एक मैच में तो हार झेलनी पड़ी। और दूसरे मैच में में जीत। ऑस्ट्रेलिया टीम मोहाली में छह साल से अधिक समय बाद टी-20 मैच खेलने उतरेगी।

मोहाली में पिच और मौसम रिपोर्ट:

मोहाली के आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में पिच पहले मैच में रनों की बारिश हो सकती है। टी-20 में मोहाली को हमेशा ही हाई स्कोरिंग के लिए जाना जाता है। हालांकि, पिच में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए संभावनाएं हैं। आईपीएल में भी इस मैदान पर ज्यादातर 180 से ज्यादा का ही स्कोर बनता है। वहीं मंगलवार को मौसम क्रिकेट मैच के अनुकूल रहेगा। बारिश के कोई आसार नहीं है। क्रिकेट प्रेमियों को पूरा मैच देखने को मिलेगा।

यहां देख सकते हैं मैच का लाइव टेलीकास्ट:

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीन मैचों यह सीरीज 20 सितंबर यानी मंगलवार से शुरू होगी। सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा। तीनों मैचों की शुरुआत शाम 7.30 बजे से होगी। जबकि टॉस का समय आधे घंटे पहले यानी सात बजे का रहेगा। इस सीरीज का लुफ्त क्रिकेट फैंस स्टार स्पोर्ट्स पर सीधा प्रसारण देखकर उठा सकते हैं। जबकि हॉटस्टार ऐप पर ऑनलाइन मैच का आनंद लिया जा सकता है।

इस प्रकार होगी दोनों टीमें:

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलियाई टीम: आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबोट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, केन रिचर्डसन,डेनियन सेम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड और एडम जम्पा

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story