×

बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, भारत के खिलाफ पहले वनडे से बाहर हुआ ये बड़ा खिलाड़ी

India vs Bangladesh 1st ODI: टीम इंडिया गुरुवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए बांग्लादेश पहुंचेगी। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 4 दिसंबर को खेला जायेगा। लेकिन इस सीरीज से पहले मेजबान बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 1 Dec 2022 9:05 AM GMT
India vs Bangladesh 1st ODI
X

India vs Bangladesh 1st ODI

India vs Bangladesh 1st ODI: टीम इंडिया गुरुवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए बांग्लादेश पहुंचेगी। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 4 दिसंबर को खेला जायेगा। लेकिन इस सीरीज से पहले मेजबान बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार तेज़ गेंदबाज़ तस्कीन अहमद चोट के कारण पहले वनडे मैच से हट गए हैं। ऐसे में मेजबान टीम की तैयारियों को सीरीज से पहले बड़ा झटका माना जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक वो पिछले काफी समय से पीठ की चोट से परेशान थे। तस्कीन अहमद की जगह बांग्लादेश ने शोरीफुल इस्लाम को टीम में शामिल किया है।

तस्कीन अहमद बांग्लादेश के प्रमुख गेंदबाज़:

बता दें पिछले काफी समय से तस्कीन अहमद बांग्लादेश के प्रमुख गेंदबाज़ की भूमिका निभा रहे हैं। तस्कीन अहमद ने बांग्लादेश के के लिए अब तक कुल 51 एकदिवसीय मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने कुल 67 विकेट अपने नाम किए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 28 रन देकर 5 विकेट हैं। उनकी इकोनॉमी भी इस दौरान छह से नीचे की रही है। तस्कीन ने टी-20 विश्वकप में भी शानदार गेंदबाज़ी की थी। वो पिछले काफी समय से अपनी टीम की गेंदबाज़ी आक्रमण की कमान संभाल रहे हैं। अब भारत जैसी मजबूत टीम के सामने उनके चोटिल होने से टीम की परेशानी बढ़ गई है। अब देखना है कि क्या वो इस सीरीज में टीम का हिस्सा बन पाएंगे या नहीं..?

कप्तान तमीम इकबाल भी चोटिल!

इस दौरे पर बांग्लादेश की टीम की कमान तमीम इकबाल को सौंपी गई है। टी-20 क्रिकेट को अलविदा कह चुके तमीम इकबाल अब वनडे में टीम का नेतृत्व करते दिखाई देंगे। लेकिन उनसे जुड़ी एक बेहद निराशाजनक खबर है कि वो भारत के खिलाफ इस सीरीज से पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोटिल हो गए। अब उनकी चोट का जांच के बाद पता चलेगा। अगर वो भी चोट के कारण पहले वनडे में नहीं खेल पाएंगे तो ये मेजबान टीम के लिए दोहरा झटका होगा। टीम इंडिया इस दौरे पर अपने नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में तीन मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस दौरे की शुरुआत 4 दिसंबर से वनडे सीरीज के साथ होगी जहां पहला वनडे मीरपुर में खेला जाएगा। इसमें टीम इंडिया के के सीनियर खिलाड़ी केएल राहुल, शिखर धवन और विराट कोहली टीम का हिस्सा होंगे।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम:

बांग्लादेश: तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन दास, अनामुल हक, शाकिब अल हसन, मुशफिकुल रहीम, अफीफ हुसैन, यासिर अली चौधरी, मेहदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, इबादत हुसैन चौधरी, नसुम अहमद, महमूद उल्लाह, नजमुल हुसैन और नुरुल हसन।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story