×

चटगांव टेस्ट: कुलदीप और सिराज की शानदार गेंदबाजी, बांग्लादेश पर फॉलोऑन का खतरा

India vs Bangladesh 1st Test: भारतीय टीम ने वनडे सीरीज के प्रदर्शन को भुलाकर टेस्ट सीरीज में दमदार शुरुआत की है। टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी स्थिति को बहुत मजबूत कर लिया। इस समय टीम इंडिया इस टेस्ट में जीत के बिल्कुल करीब नज़र आ रही है। भारतीय गेंदबाज़ों ने अपनी शानदार गेंदबाजी से मेजबान टीम को दूसरे दिन ही बैकफुट पर धकेल दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 16 Dec 2022 4:06 AM GMT
India vs Bangladesh 1st Test
X

India vs Bangladesh 1st Test

India vs Bangladesh 1st Test: भारतीय टीम ने वनडे सीरीज के प्रदर्शन को भुलाकर टेस्ट सीरीज में दमदार शुरुआत की है। टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी स्थिति को बहुत मजबूत कर लिया। इस समय टीम इंडिया इस टेस्ट में जीत के बिल्कुल करीब नज़र आ रही है। भारतीय गेंदबाज़ों ने अपनी शानदार गेंदबाजी से मेजबान टीम को दूसरे दिन ही बैकफुट पर धकेल दिया। टीम इंडिया ने बल्लेबाज़ों के लिए मुश्किल भरी पिच पर पहली पारी में कुल 404 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में बांग्लादेश ने पहली पारी में अपने 8 विकेट गंवा दिए हैं। इस समय मेजबान टीम का कुल स्कोर सिर्फ 133 रन ही हुआ है। बांग्लादेश पर इस समय फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा है।

कुलदीप यादव की दमदार वापसी:

टेस्ट में स्पिनर कुलदीप यादव की मैदान पर करीब 22 महीने बाद वापसी हुई है। कुलदीप यादव ने इस मैच में पहले बल्ले से भी खूब धमाल मचाया था। लेकिन अब उन्होंने गेंदबाजी से भी मेजबान टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। टीम इंडिया के लिए इस टेस्ट मैच में चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए हैं। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 3 और उमेश यादव ने 1 विकेट लिया है। इस मैच में टीम इंडिया के गेंदबाज़ों अपनी पुरानी लय में नज़र आ रहे हैं। तीसरे दिन के खेल में भी भारतीय स्पिनर्स का रोल बड़ा अहम रहने वाला है।

टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों ने दिखाया दम:

इस मैच में भारतीय टीम ने शुरूआती विकेट खोने के बाद बड़ा स्कोर बनाया। टीम इंडिया के लिए इस मैच में तीन बल्लेबाज़ों ने अर्धशतक लगाया। इसमें चेतेश्वर पुजारा (90), श्रेयस अय्यर (86) और रविचंद्रन अश्विन (58) की शानदार पारी शामिल रही। इस मैच का टर्निंग पॉइंट रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव की 8वें विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी रही। स्पिनर कुलदीप यादव ने इस मैच में बल्ले से भी 40 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। बांग्लादेश की ओर से तैजुल इस्लाम और मेहदी हसन मिराज ने 4-4 विकेट लिए। जबकि इबादत हुसैन और खालिद अहमद को एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story