TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

India vs Bangladesh Highlights: बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपने नाम किया बड़ा Record, सबको छोड़ दिया पीछे

Rishabh Pant Record: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। दोनों ही टीमों के बीच ये मुकाबला चेन्नई के स्टेडियम में खेला जा रहा है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 22 Sep 2024 6:04 AM GMT
Rishabh Pant, Cricket, Sports, Rishabh Pant Record, Ind vs ban
X

Rishabh Pant, Cricket, Sports, Rishabh Pant Record, Ind vs ban

Rishabh Pant Record: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। दोनों ही टीमों के बीच ये मुकाबला चेन्नई के स्टेडियम में खेला जा रहा है। तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक भारत का पलड़ा भारी है। तीसरे दिन टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 109 रनों की शानदार पारी खेली और अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिए

।ऋषभ पंत की इस शतकीय पारी के बदलौत भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 515 रनों का लक्ष्य दिया। इस मैच में ऋषभ पंत ने टीम इंडिया की लड़खड़ाती पारी को संभाला। पंत ने बेहतरीन पारी खेलते हुए भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। जिसकी बदौलत भारतीय टीम बांग्लादेश के टीम पर दबदबा बनाने में कामयाब रही।

Rishabh Pant ने बनाया बड़ा Record

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में Rishabh Pant ने अपने नाम बड़ा Record दर्ज किया। पंत ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का छठा टेस्ट शतक जड़ा। ऋषभ पंत ने अपने नाम WTC में सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकॉर्ड दर्ज किया। दरअसल बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाते ही पंत WTC में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर सबसे आगे निकल गए हैं। पंत के नाम WTC में सबसे ज्यादा 4 शतक दर्ज हो गए हैं।वहीं दूसरे स्थान पर पाकिस्तान के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पहुंच गए हैं।


रिजवान ने अपने नाम WTC में कुल तीन टेस्ट शतक दर्ज किए हैं। रिजवान के अलावा इस लिस्ट में लिटन दास का नाम शामिल हैं। बता दें कि, लिटन दास ने WTC में तीन बार शतकीय पारी खेली है। इस लिस्ट में क्विंटन डि कॉक के नाम भी दर्ज हैं। डिकॉक ने WTC में 2 शतक जड़े हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर क्विंटन डिकॉक WTC में शतक लगाने के मामले में रिजवान और लिटन दास से पीछे हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story