×

India vs Bangladesh: कोहली से पहले अक्षर को भेजने पर भड़के दिग्गज, पूछा सवाल-क्या ऋषभ पंत ने खा रखी थी नींद की गोली?

India vs Bangladesh: मैच के तीसरे दिन कोहली से पहले अक्षर पटेल को बल्लेबाजी के लिए भेजने के टीम मैनेजमेंट के फैसले की दिग्गजों ने तीखी आलोचना की है।

Anshuman Tiwari
Published on: 25 Dec 2022 3:53 AM GMT (Updated on: 25 Dec 2022 4:20 AM GMT)
India vs Bangladesh 2nd Test
X

India vs Bangladesh 2nd Test (Pic: Social Media)

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच मीरपुर में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। मैच के तीसरे दिन भारत दूसरी पारी में 45 रन पर 4 विकेट खोकर संघर्ष कर रहा था। भारत को जीत हासिल करने के लिए अभी सौ रन बनाने हैं जबकि बांग्लादेश की टीम को भारत के अंतिम 6 विकेट हासिल करने हैं। मीरपुर के टर्निंग विकेट पर 100 रन बनाना भी आसान नहीं माना जा रहा है।

मैच के तीसरे दिन कोहली से पहले अक्षर पटेल को बल्लेबाजी के लिए भेजने के टीम मैनेजमेंट के फैसले की दिग्गजों ने तीखी आलोचना की है। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर और अजय जडेजा ने इस फैसले को लेकर टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को जमकर खरी-खोटी सुनाई। अजय जडेजा ने तो टीम मैनेजमेंट के फैसले की आलोचना करते हुए यहां तक का डाला कि क्या बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत ने नींद की गोली खा रखी थी?

भारत के शीर्ष बल्लेबाज फेल

मीरपुर टेस्ट में भारत की दूसरी पारी के दौरान सभी दिग्गज बल्लेबाज पूरी तरह विफल नजर आए। भारत को जीत हासिल करने के लिए सिर्फ 145 रन का लक्ष्य मिला है, लेकिन भारत अभी तक शुभमन गिल, राहुल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाजों का विकेट खो चुका है। दूसरी पारी के दौरान टीम इंडिया के लाइनअप की दिग्गज क्रिकेटरों ने तीखी आलोचना की है।

दूसरी पारी के दौरान नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए विराट कोहली की जगह अक्षर पटेल को भेजा गया। विराट के आउट होने के बाद ऋषभ पंत को आना था मगर उनकी जगह जयदेव उनादकट बल्लेबाजी करने के लिए उतरे। टीम इंडिया के लाइनअप में किए गए बदलाव की पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर और दिग्गज क्रिकेटर अजय जडेजा ने तीखी आलोचना की है।

दिग्गजों ने उठाए सवाल

तीसरे दिन के खेल के बाद गावस्कर ने सोनी स्पोर्ट्स पर कहा कि विराट कोहली समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। बैटिंग लाइन अप में इस तरह बदलाव करने से कोहली के लिए अच्छा संदेश नहीं जाता है। उन्होंने कहा कि भारत के टीम मैनेजमेंट को दाएं और बाएं के इस प्रयोग को बंद कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता कि चेंजिंग रूम में क्या हुआ मगर इसे समझ पाना काफी मुश्किल है। वैसे उन्होंने अक्षर पटेल को भी बल्लेबाजी में अच्छा बताया।

दिग्गज क्रिकेटर अजय जडेजा और सबा करीम ने भी इस मुद्दे को उठाया। जडेजा ने तो यहां तक कह डाला कि अगर यह प्रयोग लेफ्ट और राइट हैंड बल्लेबाजों के नजरिए से किया गया तो क्या ऋषभ पंत नींद की गोली खाकर सो रहे थे? सबा करीम ने भी कहा कि मुझे लगता है कि यह लेफ्ट और राइट हैंड कॉम्बिनेशन के लिए किया गया मगर तब सवाल उठता है कि क्या ऋषभ पंत ने नींद की गोली ली थी क्या?

भारतीय बल्लेबाजों का संघर्ष

मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय भारतीय बल्लेबाज संघर्ष करते हुए नजर आ रहे थे। भारत के चार प्रमुख शीर्ष बल्लेबाजों को आउट करने के बाद बांग्लादेश की टीम के हौसले भी बुलंद हैं। मीरपुर के टर्निंग विकेट पर मैच के चौथे दिन 100 रन बनाना भी मुश्किल माना जा रहा है। भारत अभी तक बांग्लादेश से एक भी टेस्ट मैच नहीं हारा है। ऐसे में सबकी निगाहें इस टेस्ट मैच के नतीजे पर लगी हुई हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story