×

IND vs BAN 2nd ODI: टीम इंडिया और बांग्लादेश दूसरा वनडे आज, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

IND vs BAN 2nd ODI: टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच बुधवार यानी आज तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें एक बार फिर ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में आमने-सामने होगी। पहले मैच में मिली हार के बाद टीम इंडिया इस मैच में जीतकर वापसी करना चाहेगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 7 Dec 2022 4:09 AM GMT
IND vs BAN 2nd ODI
X

IND vs BAN 2nd ODI

IND vs BAN 2nd ODI: टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच बुधवार यानी आज तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें एक बार फिर ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में आमने-सामने होगी। पहले मैच में मिली हार के बाद टीम इंडिया इस मैच में जीतकर वापसी करना चाहेगी। यह मैच टीम इंडिया के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण है। आज अगर टीम इंडिया मैच जीतने में नाकाम रही तो सीरीज हार तय हो जाएगी। अब इस करो और मरो के मैच में टीम इंडिया पूरा दमखम लगा देगी। चलिए जानते हैं दूसरे मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग 11 क्या होगी..?

भारत में एक बड़ा बदलाव:

पहले मैच में हार के बाद टीम इंडिया दूसरे मैच में कोई भी जोखिम नहीं उठाना चाहेगी। टीम इंडिया में आज एक बड़ा बदलाव होना तय माना जा रहा हैं। इसमें पहले मैच को मिस करने वाले अक्षर पटेल की वापसी होनी तय मानी जा रही है। अक्षर पटेल चोट के कारण पहले वनडे में टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे। ऐसे में इनके टीम में शामिल होने के बाद एक खिलाड़ी को बाहर होना पड़ेगा। इसमें शहबाज़ अहमद का नाम माना जा रहा है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस मैच को लेकर काफी आक्रमक दिखाई दे रहे हैं। जबकि पहले मैच में चोटिल हुए शार्दुल ठाकुर भी मैच से पहले अब पूरी तरह ठीक हो गए है।

बांग्लादेश में होगा एक बदलाव:

बांग्लादेश की टीम पहले मैच में जीत के बाद दूसरे मैच में बड़े उत्साह के साथ मैदान पर उतरेगी। पहले मैच में टीम की अंतिम एकादश के हिस्सा नहीं बन पाए तस्कीन अहमद दूसरे वनडे में खेलते दिखाई दे सकते हैं। तस्कीन अहमद के आने से बांग्लादेश की गेंदबाज़ी और अधिक मजबूत दिखाई देगी। वो इस समय बांग्लादेश के सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ माने जाते हैं। पहले वनडे में कमर की चोट के कारण वो टीम में शामिल नहीं हो पाए। लेकिन उनके बिना भी मेजबान टीम ने जीतकर सीरीज में शानदार शुरुआत की।

पहले वनडे में भारत की करारी हार:

बता दें कि टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच ढाका में खेले गए पहले वनडे मैच में बांग्लादेश की टीम ने शानदार जीत दर्ज की थी। बांग्लादेश ने पहले गेंदबाज़ी करते हुए भारत को 186 रन पर ही ऑलआउट कर दिया था। वहीं इतने छोटे लक्ष्य का चेज करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने शुरुआत दमदार की लेकिन अंत में लगातार कई विकेट खो दिए जिसके बाद 10वें विकेट के लिए मेहंदी हसन और मुस्ताफिजुर रहमान ने अर्धशतकीय पार्टनरशिप करके टीम को जीत दिलाई।

आज के मैच में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज और कुलदीप सेन।

बांग्लादेशः लिटन दास (कप्तान), एनामुल हक, नजमुल हुसैन संतो, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान और इबादत हुसैन।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story