×

CT : बांग्लादेश भारत के खिलाफ हारे या जीते, यहाँ तक का सफर ही बड़ी बात है

Rishi
Published on: 12 Jun 2017 1:54 PM GMT
CT : बांग्लादेश भारत के खिलाफ हारे या जीते, यहाँ तक का सफर ही बड़ी बात है
X

बर्मिघम : सभी को हैरान करते हुए आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने सोमवार को कहा कि वह सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के खिलाफ बिना चिंता के साथ खेलना चाहते हैं। बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को अहम मुकाबले में मात देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

मुर्तजा ने कहा, "किसी को भी यह नहीं मानना चाहिए की हम विजेता बन गए हैं। हमारे खिलाड़ी बिना किसी दबाव के खेलना चाहते हैं। मैं भी बिना किसी चिंता के साथ खुलकर खेलना चाहता हूं। अगर हम ऐसा कर पाए तो हम अच्छा करेंगे।"

बांग्लादश को गुरुवार को सेमीफाइनल में मौजूदा विजेता भारत का सामना करना है। इंग्लैंड के खिलाफ पहला मैच हारने के बाद आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए दूसरे मैच में बांग्लादेश की किस्मत ने साथ दिया था। मैच में पिछड़ी बांग्लादेश को बारिश ने बचा लिया था। बारिश के कारण मैच पूरा नहीं हुआ था और दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला था। वहीं इसके बाद इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को हरा दिया था जिसके कारण बांग्लादेश सेमीफाइनल में पहुंची है।

अगर आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हरा दिया होता तो बांग्लादेश सेमीफइनल में प्रवेश नहीं कर पाता। मुर्तजा ने अपने परिवार को वापस स्वदेश भेज दिया है। खिलाड़ियों ने भी इस बात को मान लिया था कि उनका सफर चैम्पियंस ट्रॉफी में खत्म हो गया है, और इसलिए उन्होंने इंग्लैंड में खरीदारी शुरू कर दी थी।

यह पहली बार है जब बांग्लादेश ने किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story