×

पहला टेस्ट: टीम इंडिया में शामिल हुए ये दो नए खिलाड़ी, शमी और रविंद्र जडेजा सीरीज से हुए बाहर

India vs Bangladesh 1st Test: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज की समाप्ति के बाद बुधवार से टीम इंडिया टेस्ट सीरीज खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी। भारत को बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज के समापन के साथ 14 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 12 Dec 2022 4:20 AM GMT
India vs Bangladesh 1st Test
X

India vs Bangladesh 1st Test

India vs Bangladesh 1st Test: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज की समाप्ति के बाद बुधवार से टीम इंडिया टेस्ट सीरीज खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी। भारत को बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज के समापन के साथ 14 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। मेजबान बांग्लादेश की टीम वनडे सीरीज में जीत के साथ बुलंद हौसले के साथ मैदान पर नज़र आएगी। टीम इंडिया के तीन प्रमुख खिलाड़ी चोट के कारण इस टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा को लेकर अभी फैसला मेडिकल टीम की जांच रिपोर्ट देने के बाद होगा।

रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी सीरीज से बाहर:

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को बड़े झटके लगे हैं। टीम के कप्तान रोहित शर्मा अंगूठे की चोट के कारण पहले टेस्ट को मिस करेंगे। जबकि टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी चोट के कारण पूरी सीरीज से से बाहर हो गए हैं। ऐसे में टीम इंडिया के लिए इसे बड़ा झटका माना जा रहा है। बता दें रविंद्र जडेजा एशिया कप से टीम से बाहर चल रहे हैं। अभी उनको बांग्लादेश के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए चुना गया था। लेकिन बाद में खबर आई की वो अभी चोट से पूरी तरह नहीं उभर पाए हैं। वहीँ मोहम्मद शमी भी कई दिनों बाद चोट से उभकर टी-20 विश्वकप की टीम में चुने गए थे। लेकिन अब एक बार फिर उनकी चोट ने फैन्स की चिंता बढ़ा दी हैं।

इनको किया टेस्ट टीम में शामिल:

बता दें बीसीसीआई ने तेज गेंदबाज मो. शमी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की जगह नवदीप सैनी और सौरभ कुमार को शामिल किया। चयन समिति ने तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को भी टेस्ट सीरीज के लिए भारत की टीम में शामिल किया है। वहीँ कप्तान रोहित शर्मा की जगह टीम में अभिमन्यु ईश्वरन को खेलने का मौका मिलेगा। बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज के पहले टेस्ट में लोकेश राहुल कप्तानी करते नज़र आएंगे। अब देखना हैं कि क्या टीम इंडिया वनडे सीरीज में मिली हार का बदला टेस्ट सीरीज में चुकता कर पाती हैं या नहीं..?

बांग्लादेश टेस्ट के लिए भारत की टीम:

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story