×

Ind vs Eng: वनडे में टीम इंडिया की धमाकेदार शुरुआत, इंग्लैंड को 66 रनों से दी मात

इग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज पर कब्जा जमाने वाली टीम इंडिया ने वनडे मैच में इंग्लैंड को 66 रनों से हरा दिया।

Dharmendra Singh
Published on: 24 March 2021 8:39 AM GMT
Ind vs Eng: वनडे में टीम इंडिया की धमाकेदार शुरुआत, इंग्लैंड को 66 रनों से दी मात
X

भारतीय टीम (सोशल मीडिया)

पुणे: इग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज पर कब्जा जमाने वाली टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में भी शानदार शुरुआत की है। पुणे में खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 66 रनों से करारी शिकस्त दी है। भारत की तरफ से शिखर धवन ने 98 रनों की धमाकेदार पारी खेली। इससे बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 317 रन बनाए। इस जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 251 रनों पर सिमट गई। अपने डेब्यू मैच में प्रसिद्ध कृष्णा ने सबका दिल जीत लिया। उन्होंने तीन विकेट लिए।

दरअसल, टेस्ट और टी-20 सीरीज के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में वनडे सीरीज का पहला मैच मंगलवार को खेला गया। 318 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम के सलामी बल्लेबाजों ने धुंआधार बल्लेबाजी की, लेकिन बाद में भारतीय गेंदबाज इंग्लिश खिलाड़ियों को रन बनाने से रोक दिया।

इसके बाद इंग्लैंड की पूरी टीम 251 रन पर ढेर हो गई। प्रसिद्ध कृष्‍णा ने 43वें ओवर में टॉम कुरेन को आउट कर दिया और भारत ने 66 रनों से यह मैच जीत लिया। टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। भारत की जीत में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों का शानदार योगदना रहा।

टीम इंडिया की ओर से शिखर धवन ने 98 रनों की पारी खेली। केएल राहुल ने 62 और क्रुणाल पंड्या ने 58 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने 56 रन बनाए। प्रसिद्ध कृष्णा ने 4 विकेट चटकाए। शार्दुल ठाकुर ने भी 3 विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार को 2 और क्रुणाल पंड्या को एक विकेट मिला।

प्लेइंग इलेवन

भारत-रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

इंग्लैंड- जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मॉर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, सैम बिलिंग्स, मोईन अली, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, आदिल राशिद, मार्क वुड।

Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story