India vs England 1st T20: हिटमैन की वापसी, पहले टी-20 में ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

India vs England 1st T20: तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारतीय बल्लेबाजी का दारोमदार कप्तान रोहित शर्मा, संजू सेमसन और हार्दिक पांड्या पर रहेगा। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का टी-20 (India vs England 1st T20) में काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 July 2022 12:32 PM GMT
India vs England 1st T20: हिटमैन की वापसी, पहले टी-20 में ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन
X

India vs England 1st T20: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच (7 जुलाई) गुरूवार से टी-20 का रोमांच देखने को मिलेगा। दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला साउथेम्पटन में खेला जाएगा। क्रिकेट फैंस को टेस्ट के बाद अब टी-20 (India vs England 1st T20) में भी दोनों टीमों के बीच जोरदार भिड़ंत देखने को मिलेगी। एक बार फिर हिटमैन मैदान पर अपना जलवा बिखेरते नजर आएंगे। कोरोना पॉजिटिव होने के चलते रोहित शर्मा एजबेस्टन टेस्ट से बाहर हो गए थे। अब रोहित कोरोना से पूरी तरह ठीक होकर पहले टी-20 मैच (India vs England 1st T20) में टीम की अगुवाई करते दिखाई देंगे। टीम इंडिया के कई बड़े खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में खेलते नहीं दिखाई देंगे।

रोहित, कोहली और पंत पर रहेगा दारोमदार:

तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारतीय बल्लेबाजी का दारोमदार कप्तान रोहित शर्मा, संजू सेमसन और हार्दिक पांड्या पर रहेगा। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का टी-20 (India vs England 1st T20) में काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है। अगर तीनों में से किसी भी बल्लेबाज का बल्ला चला तो मेजबान टीम के लिए काफी मुश्किल हो जाएगी। संजू सेमसन का बल्ला इस बार आईपीएल में खूब चला है। वहीं हार्दिक पांड्या को इंग्लैंड में खेलने का अनुभव है। कप्तान रोहित शर्मा अकेले किसी भी मैच का रूख बदलने का माद्दा रखते है। इनके अलावा मिडिल आर्डर में दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक और सूर्यकुमार यादव से ताबड़तोड़ पारी की उम्मीद है।

बटलर-रॉय से रहना होगा सावधान:

टीम इंडिया के गेंदबाजों को पहले टी-20 (India vs England 1st T20) में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर और ओपनर जेसन रॉय से सावधान रहना होगा। जोस बटलर ने इस बार आईपीएल में जमकर तहलका मचाया था। इंग्लैंड की धरती पर बटलर और भी आक्रामक हो जाते है। वहीं इंग्लैंड की तरफ से ओपनर जेसन रॉय पहली ही गेंद से धुआंधार बल्लेबाजी करते नजर आते है। भारतीय गेंदबाजों को इन दोनों खिलाड़ियों के लिए कोई विशेष रणनीति बनानी पड़ेगी। टीम इंडिया की गेंदबाजी की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल के पास होगी।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, संजू सेमसन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, आवेश खान।

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन: जोस बटलर (कप्तान), जैसन रॉय, डेविड मलान, लिअम लिविंगस्टोन, मोईन अली, सैम कुरन, क्रिस जॉर्डन, डेविड विल्ली, रीस टोप्ले, तयमल मिल्स, मैथ्यू पार्किंसन।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story