×

India vs England: भारत की जीत में विलेन बनी बारिश, पहला टेस्ट मैच ड्रा

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच ड्रा हो गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 8 Aug 2021 11:20 AM GMT (Updated on: 8 Aug 2021 7:56 PM GMT)
India Vs England
X

नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में बारिश (फोटो: सोशल मीडिया)

India vs England 1st Test Day 5: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट नॉटिंघम में खेला जा रहा है। 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहले मैच का पांचवा दिन है। लेकिन बारिश की वजह से अभी खेल नहीं शुरू हो पाया। इसके बाद 5 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच ड्रा हो गया है। भारतीय टीम को जीत के लिए 157 रनों की जरूरत थी, लेकिन बारिश के कारण मैच नहीं हो पाया। भारत ने चौथे दिन 52 रन बना लिए थे। इंग्लैंड ने भारत को जीत 209 रनों को टारगेट दिया है।

भारतीय गेंदबाजों ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया और इंग्लैंड की पहली पारी को 183 रन पर रोक दिया। टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 278 रन बनाए और 95 रन की बढ़त बना ली।




इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 303 रन बना लिए। इसमें कप्तान जो रूट ने 109 रन अहम योगदान दिया। इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए 209 रन का टारगेट दिया था। भारत ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 52 रन बनाए और जीत के लिए 152 रन चाहिए थे। लेकिन बारिश की भारत के हाथ जीत निकल गई।सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स में 12 अगस्त को होगा।


भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की और 9 विकेट झटके। उन्होंने पहली पारी में चार विकेट लिए और दूसरी पारी में पांच विकेट झटके। भारती की तरफ से कएल राहुल ने पहली पारी में 84 रन जड़े। भारत की तरफ से सबसे अधिक रन बनाए। अगर बारिश की वजह से मैच ड्रा नहीं होता तो भारत की जीत पक्की थी।




NO MORE UPDATES
Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story