×

India VS England 4th Test Live: रोहित के शतक से टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर कसा शिकंजा, भारत की बढ़त 170 के पार

India VS England 4th Test Live: भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार बल्लबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 4 Sep 2021 1:14 PM GMT (Updated on: 4 Sep 2021 5:19 PM GMT)
India VS England 4th Test Live
X

चौथे टेस्ट मैच के दौरान बल्लेबाजी करते रोहित शर्मा (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

India VS England 4th Test Live: भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार बल्लबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा है। रोहित शर्मा ने 6 चौकों की मदद से 55 रन बनाकर खेल रहे हैं। वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए चेतेश्वर पुजारा उनका साथ दे रहे है। चेतेश्वर पुजारा 35 गेंदों पर 21 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। टीम इंडिया ने एक विकेट के नुकसान पर 125 रन बना लिए हैं।

ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल अपने अर्धशतक से चुक गए। केएल राहुल अपने निजी स्कोर 46 रन पर आउट हो गए। केएल राहुल को जेम्स एंडरसन ने जॉनी बैरिस्टों के हाथों कैच करवा पवेलियन भेजा।

जिसके बाद तीसरे नबंर पर बल्लेबाज करने के लिए चेतेश्वर पुजारा आए। चेतेश्वर पुजारा ने पारी को संभालते हुए 24 गेंदों पर 14 रन बनाकर खेल रहे है। वहीं उनका साथ दे रहे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 47 रन बनाकर खेल रहे हैं।

लंच होने तक टीम इंडिया ने एक विकेट के नुकसान पर 108 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा 14 रन बनाकर क्रीज पर जमे हैं। वही रोहित शर्मा 47 रन बनाकर खेल रहे है।

खबर लिखें जाने तक टीम इंडिया ने एक विकेट के नुकसान पर 11 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा रन 138 गेंदों पर रन बनाकर खेल रहे हैं। वहीं चेतेश्वर पुजारा 28 गेंदो पर 17 रन बनाकर खेल रहे हैं।

चौथे टेस्ट मैच के तीसरे का खेल शुरू होने के बाद टीम इंडिया के सालामी बल्लेबाजी ने भारत को सधी शुरूआत दी है। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की।

भारत और इंग्लैड के बीत पांच टेस्ट मैचों की सीरीज चल रही है। सीरीज का चौथा टेस्ट मैच लंदन के ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने पहली पारी में 191 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम ने अपनी पहली पारी में 290 रनों पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड टीम की ओर से ओली पोप ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 80 रन बनाए। जिसकी मदद से इंग्लैड टीम को 99 रनों की बढ़त मिल गई थी।

जिसके बाद चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक टीम इंडिया ने भारत ने बिना किसी नुकसान के 43 रन बना लिए थे।

Live Updates

  • 4 Sep 2021 5:13 PM GMT

    India VS England 4th Test Live: रोहित के शतक से टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर कसा शिकंजा, बढ़त 170 के पार

    भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का चौथा टेस्ट मैच इंग्लैंड के ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा। खराब रोशनी की वजह से चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया इंडिया ने दूसरी पारी में 270 रन बना लिए है। टीम इंडिया ने तीन विकेट खोकर 270 रन बनाए हैं। इसके साथ ही भारत ने इंग्लिश टीम पर दूसरी पारी में 171 रनों की लीड हासिल कर ली है। 

  • 4 Sep 2021 4:51 PM GMT

    India VS England 4th Test Live: खराब रोशनी की वजह से खेल रुका, भारत ने 171 रनों की बढ़त बनाई

    खराब रोशनी के कारण चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल को अंपायरों ने रोक दिया है। खेल रोके जाने तक टीम इंडिया ने तीन विकेट के नुकसान पर 270 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही भारत ने इंग्लैंड पर 171 रनों की भी बढ़त बना ली है। भारतीय कप्तान विराट कोहली 22 रन बनाकर खेल रहे हैं। वहीं पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ऑलराउंड बल्लेबाज जडेजा 9 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।  

  • 4 Sep 2021 4:36 PM GMT

    India VS England 4th Test Live: कोहली ने की आक्रामक शुरुआत, टीम इंडिया की लीड 150 के पार

    भारत ने इंग्लैंड पर 150 रनों की बढ़त बनाई। टीम इंडिया ने इंग्लैंड टीम पर 164 रनों की लीड बना ली है। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आक्रमक शुरुआत की है। कोहली  36 गेंदो पर चार चौकों की मदद से 21 रन बनाकर खेल रहे हैं। वहीं दूसरे छोर पर जडेजा 5 रन बनाकर क्रीज पर हैं। टीम इंडिया ने तीन विकेट के नुकसान पर 263-3 रन बना लिए हैं।  

  • 4 Sep 2021 3:59 PM GMT

    India VS England 4th Test Live: टीम इंडिया को लगातार लगे दो झटके, रोहित और पुजारा लौटे पवेलियन

    टीम इंडिया के लगातार दो विकेट गिरे। भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 127 रन बनाकर आउट हुए। रोहित शर्मा को ओली रॉबिन्सन ने क्रिस वोक्स के हाथों कैच कराकर आउट किया। रोहित के आउट होने के तुरंत बाद ही चेतेश्वर पुजारा भी 61 रन बनाकर आउट हो गए। पुजारा को ओली रॉबिन्सन ने स्लिप एरिया में मोईन अली के हाथों कैट कराकर आउट किया। भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 245-3 रन बना लिए हैं। भारत ने इंग्लैंड पर 146 रनों की बढ़त बनाई है।

    हालांकि दोनों बल्लेबाजों ने आउट होने से पहले 153 रनों साझेदारी कर ली थी। और भारत की बढ़त को 138 रनों तक पहुंचा दिया है। 




  • 4 Sep 2021 3:28 PM GMT

    India VS England 4th Test Live: चेतेश्वर पुजारा लगाया अर्धशतक, भारत ने 118 रनों की बनाई बढ़त

    चेतेश्वर पुजारा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का 31वां अर्धशतक लगाया है। चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लिश गेंदबाजों की खूब खबर ली। चेतेश्वर पुजारा 108 गेंदों पर आठ चौके की मदद से 54 रन बनाकर खेल रहे हैं। दूसरे छोर पर सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा भी 115 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 217 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही टीम इंडिया ने 118 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।  



  • 4 Sep 2021 2:56 PM GMT

    India VS England 4th Test Live: टी-ब्रेक होने से पहले भारत ने बनाई सौ रनों की बढ़त, पुजारा अपने अर्धशतक से 4 रन दूर

    टी-ब्रेक होने तक टीम इंडिया ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 199 रन बना लिए हैं। भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 103 रन बनाकर खेल रहे हैं। वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए चेतेश्वर पुजारा ने 48 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा और पुजारा ने मिलकर 116 रनों की साझेदारी कर ली है। इस साझेदारी की बदौलत टीम इंडिया ने टी-ब्रेक होने से पहले तक इंग्लिश टीम पर 100 रनों की बढ़त बना ली है। भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 199 रन बना लिए हैं। 

  • 4 Sep 2021 2:28 PM GMT

    India VS England 4th Test Live: रोहित शर्मा ने जड़ा शानदार शतक, टीम इंडिया का स्कोर पहुंचा 200 के करीब

    भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक लगाया। है। रोहित शर्मा ने 100 रन बनाकर खेल रहे हैं। रोहित शर्मा ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 12 चौके और एक छक्का लगाया। रोहित ने छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। रोहित शर्मा ने अपने करियर का आठवां शतक लगाया। 

    वहीं चेतेश्वर पुजारा भी 46 रन बनाकर खेल रहे हैं। रोहित और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी कर ली है। टीम इंडिया एक विकेट के नुकसान पर 195  रन बना लिए हैं। इसके साथ ही इंग्लैंड टीम पर 97 रनों की बढ़त भी हासिल कर ली है। 

    टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे चेतेश्वर पुजारा ने भारत की पारी को संभाल लिया है। रोहित शर्मा अपने शतक के करीब पहुंच चुके हैं। रोहित शर्मा ने अपने शतक से 6 रन दूर हैं। रोहित शर्मा 94 रन बनाकर क्रीज पर जमे हैं। वहीं चेतेश्वर पुजारा भी 46 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

  • 4 Sep 2021 1:52 PM GMT

    India VS England 4th Test Live: टीम इंडिया का स्कोर 150 के पार, भारत ने बनाई 61 रनों की बढ़त

    टीम इंडिया का स्कोर पहुंचा 150 के पार। टीम इंडिया के सलामी बल्बेबाज रोहित शर्मा शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। रोहित शर्मा 70 रन बनाकर खेले रहे हैं। रोहित ने अपनी इस पारी के दौरान  8 चौके लगाए हैं। वहीं चेतेश्वर पुजारा भी उनका बखूबी साथ दे रहे हैं। पुजारा अपने अर्धशतक से महज 8 रन दूर है। चेतेश्वर पुजारा 42 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 160 रन बना लिए हैं। और इंग्लैंड टीम पर पर 61 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।  

    ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी कर ली है। 

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story