×

India VS England 4th Test Live Score: भारत ने रचा इतिहास, टीम इंडिया ने चौथा टेस्ट 157 रनों से जीता, सीरीज पर बनाई अजेय बढ़त

India VS England 4th Test Live Score: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का चौथा टेस्ट मैच लदंन के द ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा है।

Divyanshu Rao
Published By Divyanshu Rao
Published on: 6 Sep 2021 9:52 AM GMT (Updated on: 6 Sep 2021 3:53 PM GMT)

India VS England 4th Test Live Score: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का चौथा टेस्ट मैच लदंन के द ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा है। चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम दूसरी पारी में 466 रन ऑलआउट हो गई और इंग्लैंड टीम को 368 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जबाव में इंग्लैंड टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 77 रन बना लिए थे।

इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज रोरी बर्न्स 31 रन बनाकर खेल रहे हैं। वहीं इंग्लिश टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद 43 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने इंग्लैंड टीम को शानदार शुरूआत दी थी। जिसके कारण भारतीय टीम ने चौथ दिन कुल 32 ओवरों की गेंदबाजी की। लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाजों को एक विकेट भी हाथ नहीं लगा।

इसके साथ ही भारत को चौथा टेस्ट मैच जीतने के लिए अब आखिरी दिन इंग्लैंड के 10 विकेट चटकाने होंगे। वहीं इंग्लिश टीम को मैच जीतने के लिए 291 रनों की जरूरत होगी। दोनों टीमों के लिए चौथे टेस्ट का पांचवा दिन महत्वपूर्ण हो चुका है।



Live Updates

  • 6 Sep 2021 11:43 AM GMT

    भारत ने इंग्लैंड का दूसरा विकेट गिरा दिया है। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए डेविड मलान को मंयक अग्रवाल और ऋषंभ पंत ने मिलकर रन आउट कर दिया। डेविड मलान 5 रन बनाकर आउट हुए। वहीं ओपनर बल्लेबाज हसीब हमीद 60 रन बनाकर खेल रहे हैं।  इंग्लैंड का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 121 रन है। भारत को जीत के लिए अभी आठ विकेटों की जरूरत है।

     

  • 6 Sep 2021 10:47 AM GMT

    इंग्लैंड टीम को लगा पहला झटका। इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज रोरी बर्न्स 50 रन बनाकर हुए आउट। रोरी बर्न्स को शार्दुल ठाकुर ने विकेटकीपर ऋषंभ पंत के हाथों कैच कराकर पेविलयन भेजा। वहीं दूसरे ओपनर बल्लेबाज हसीब हमीद अर्धशतक बनाकर खेल रहे हैं। हमीद ने 50 रन बनाकर क्रीज पर हैं।  इंग्लैंड टीम का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 103 रन है। भारत को मैच जीतने के लिए अभी नौ विकेट की जरूरत है।   


  • 6 Sep 2021 10:25 AM GMT

    चौथे टेस्ट मैच में पांचवे दिन के खेल की शुरूआत हो चुकी है। पांचवे दिन अबतक छह ओवरों का खेल हुआ है। जिसमें इंग्लैंड के दोनों ओपनर बल्लेबाज संभल कर बल्लेबाजी कर रहे हैं। इंग्लैंड टीम ने बिना कोई विकेट गवाएं 86 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड का स्कोर 86-0 है। इंग्लिश टीम को चौथा टेस्ट मैच जीतने के लिए 282 रनों की जरूरत है। वहीं भारतीय टीम को सीरीज में बढ़त बनाने के लिए 10 विकेट की आवश्यता है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story