×

India vs England: टेस्ट मैच के तीसरे दिन के.एल. राहुल, जडेजा और बुमराह ने दिखाया दम, पहली पारी में 95 रन की बढ़त

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन के.एल. राहुल, रविन्द्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह ने अपने बल्ले का दम दिखाते हुए टीम को 70 रनों की बढ़त हासिल कराया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 7 Aug 2021 2:52 AM GMT (Updated on: 7 Aug 2021 3:03 AM GMT)
Ind vs Eng 1st Match
X

के.एल. राहुल, जडेजा और बुमराह (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया) 

India vs England: नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज क्रिकेट ग्राउंड (Trent Bridge Cricket Ground) में खेले गए भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। मैच के तीसरे दिन के.एल. राहुल (KL Rahul), रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपने बल्ले का दम दिखाते हुए टीम को 70 रनों की बढ़त हासिल कराया है। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 278 रन बनाए, जबकि इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 183 रन ही बना पाया था।

पहले टेस्ट मैच के तीसरे तीन भारतीय बल्लेबाज जोश में दिखें। टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज के.एल. राहुल ने जहां बल्ले से 84 रनों जड़े, वहीं 7वें नंबर पर उतरे रवींद्र जडेजा ने अपना बल्ला घुमाते हुए 56 रन बनाए। इसके अलावा रोहित शर्मा ने अपने बल्ले से मात्र 36 रन ही बना पाए, जबकि 10वें नंबर पर उतरे जसप्रीत बुमराह ने 28 रन बनाया।

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन (Ind vs Eng 1st Match Day-3) भी बारिश (Rain) ने भारतीय खिलाड़ियों पर असर डाला है। इस मुकाबले में भारत दो ओवर ही खेल पाया था कि मैच के बीच में ही बारिश शुरू हो गई, जिसके बाद भारतीय टीम पवेलियन लौटने लगी। ऋषभ पंत ऑली रॉबिंसन (Ollie Robinson) के हाथों आउट हो गए। तब मैदान पर के.एल. राहुल और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने कमाल करते हुए टीम को इंग्लैंड के बनाए गए स्कोर को तोड़कर आगे बढ़ाया। हालांकि के.एल. राहुल शतक बनाने से चूक गए, लेकिन उनकी और जडेजा की पार्टनरशिप ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 60 रनों की साझेदारी खेली। इस दौरान के.एल. राहुल 84 रन ही बना पाए।

के.एल. राहुल के आउट के होने के बाद जडेजा ने अकेले ही अपने बल्ले का दम दिखाया और अपने बाएं हाथे से सात चौके और एक छक्का जड़कर अपना अर्द्धशतक पूरा किया। इसी रन के साथ जडेजा ने अपना 16वां अर्द्धशतक बनाने में कामयाबी हासिल की। अर्द्धशतक पूरा होने के बाद 6 रन ही एक्स्ट्रा बना पाए थे कि वे आउट हो गए। इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने 28 रन और शमी ने 13 रन बनाकर टीम को 95 रनों की बढ़त हासिल कराने में अहम योगदान दिया।

बताते चलें कि टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड की टीम ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने बिना विकेट गवाएं 25 रन बनाए, वहीं बारिश (Barish) के चलते मैच को बीच में ही रोकना पड़ा, जिसके कारण तीसरे दिन भी यह मुकाबला जल्दी खत्म करना पड़ा।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story