×

India vs England: बुमराह और शमी ने अंग्रेजों को धोया, ड्रेसिंग रूम में ऐसे हुआ स्वागत, देखें वायरल वीडियो

India vs England: जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी खिलाड़ी मैदान से ड्रेसिंग रूम में पहुंचे तो साथी खिलाड़ियों ने शानदार स्वागत किया।

Dharmendra Singh
Written By Dharmendra Singh
Published on: 16 Aug 2021 3:55 PM GMT
India Vs England
X

बुमराह और शमी के स्वागत में खड़े विराट कोहली और अन्य खिलाड़ी (फोटो: सोशल मीडिया)

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने अपने बल्ले से कमाल का खेल दिखाया है। दोनों भारतीय गेंदबाजों ने खेल को पलट दिया। मजबूत दिख रहे मेजबान इंग्लैंड पर हार का खतरा मंडरा रहा है।

दोनों खिलाड़ियों ने नौवें विकेट के लिए 89 रनों की अटूट साझेदारी की। लंच ब्रेक के समय जब दोनों खिलाड़ी मैदान से ड्रेसिंग रूम में पहुंचे तो साथी खिलाड़ियों ने शानदार स्वागत किया। अब इसका वीडियो वायरल हो रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

लॉर्ड्स में रिकॉर्ड साझेदारी

मैच के अंतिम दिन भारतीय टीम ने खेलना शुरू किया, लेकिन ऋषभ पंत और ईशांत शर्मा के रूप में बड़ा झटका लगा। इसके बाद मैदान पर आए जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने कमाल कर दिया। दोनों खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की हालत खराब कर दी और शानदार साझेदारी की।
तोड़ा 1982 का पुराना रिकॉर्ड
जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने मिलकर नौवें विकेट के लिए नाबाद 89 रनों की साझेदारी की। यह भारत का नया रिकॉर्ड है। इससे पहले लॉर्ड्स में नौवें विकेट के लिए सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी कपिल देव और मदन लाल की जोड़ी ने की थी। 1982 में दोनों ने मिलकर 66 रन बनाए थे। साल 1952 में जी रामचंद और एस शिंदे ने 54 रनों की साझेदारी की थी।

टेस्ट करियर का सबसे अच्छा प्रदर्शन

टेस्ट करियर का सबसे अच्छा प्रदर्शन जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने इस मैच में अपने टेस्ट करियर का सबसे अच्छा प्रदर्शन किया। बुमराह ने इसी सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में 28 रन जड़े थे जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। तो वहीं शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ 2014 में नॉटिंघम में नाबाद 51 रन बनाए थे।




Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story