×

चेन्नई टेस्ट : जो रूट के नाम दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड, बने दुनिया के पहले क्रिकेटर

जो रूट ने इससे पहले श्रीलंका में खेले अपने 98वें और 99वें टेस्ट मैच में शतक बनाया था। श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में 228 रन तो दूसरे टेस्ट मैच में भी उन्होंने शतक जड़ा था।

Aditya Mishra
Published on: 5 Feb 2021 12:38 PM GMT
चेन्नई टेस्ट : जो रूट के नाम दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड, बने दुनिया के पहले क्रिकेटर
X
जो रूट के टेस्ट करियर का यह 20वां शतक हैं। उन्होंने 49 अर्धशतक भी लगाए हैं।जो रूट ने शतक जड़ने के साथ एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

नई दिल्ली: चेन्नई टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने पर मेजबान इंग्लैंड की टीम ने 3 विकेट खोकर 263 रन बना लिए है। उम्मीद है कि शनिवार के दिन जो रूट के साथ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के साथ बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे।

इंग्लैंड के कप्तान और स्टार बल्लेबाज जो रूट ने शानदार पारी खेली है। उन्होंने चेन्नई में भारत के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक बनाया। उनके करियर का ये 100वां टेस्ट है और उन्होंने शतक जड़कर इसे यादगार बना दिया।

जो रूट ने पारी के 78वें ओवर की अंतिम गेंद पर सिंगल लेकर अपना शतक पूरा किया। जानकारी के मुताबिक उनके टेस्ट करियर का यह 20वां शतक हैं। उन्होंने 49 अर्धशतक भी लगाए हैं।जो रूट ने शतक जड़ने के साथ एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

Happy B’day Kambli: भारतीय क्रिकेट का वो खिलाड़ी, जिसने खेला कम लपेटा ज्यादा

Match चेन्नई टेस्ट : जो रूट के नाम दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड, बने दुनिया के पहले क्रिकेटर(फोटो: सोशल मीडिया)

इससे पहले श्रीलंका में 98वें और 99वें टेस्ट मैच में शतक बनाया था

उन्होंने इससे पहले श्रीलंका में खेले अपने 98वें और 99वें टेस्ट मैच में शतक बनाया था। श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में 228 रन तो दूसरे टेस्ट मैच में भी उन्होंने शतक जड़ा था। बता दें कि अपने करियर के 98वें, 99वें और 100वें टेस्ट में शतक लगाने वाले वो दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

IND vs AUS: सहवाग की पोस्ट वायरल, जताई ब्रिस्बेन टेस्ट खेलने की इच्छा

Match चेन्नई टेस्ट : जो रूट के नाम दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड, बने दुनिया के पहले क्रिकेटर(फोटो: सोशल मीडिया)

प्लेइंग इलेवन:

भारत: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, शाहबाज नदीम।

इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, डेनियल लॉरेंस, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डोमिनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, जैक लीच, जेम्स एंडरसन।

सिडनी में सिराज पर नस्लीय टिप्पणी, रोकना पड़ा खेल, दर्शकों को स्टेडियम से भगाया

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story