×

दूसरे दिन का खेल खत्म, रूट की डबल सेंचुरी के दम पर इंग्लैंड का स्कोर 555/8

जो रूट के करियर की यह पांचवीं दोहरी शतकीय पारी है। इसके साथ ही उन्होंने हमवतन एलिस्टेयर कुक, दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ और भारत के राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गजों की बराबरी कर ली है।

Aditya Mishra
Published on: 6 Feb 2021 12:39 PM GMT
दूसरे दिन का खेल खत्म, रूट की डबल सेंचुरी के दम पर इंग्लैंड का स्कोर 555/8
X
बेन स्टोक्स ने जो रूट का बखूबी साथ निभाया और 82 रन बनाए। इंग्लैंड ने ब्रेक के बीच एक विकेट गंवाकर 99 रन अपने खाते में जोड़े।

नई दिल्ली: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन खेल खत्म होने तक 8 विकेट खोकर 555 रन बना लिए हैं। जो रूट ने अपने करियर का पांचवां दोहरा शतक जड़ा।

दिन का खेल खत्म होने पर जैक लीच 6 और डॉम बेस 28 रन बनाकर नाबाद हैं। शनिवार को जो रूट और बेन स्टोक्स ने शानदार पारियां खेलकर मैच को और भी ज्यादा रोमांचक बना दिया।

मैच के दौरान भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन, शाहबाज नदीम और इशांत शर्मा ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।

जो रूट: भारत में ही डेब्यू और 50वां टेस्ट, फिर सौवें मैच में यहीं बनाया विश्व रिकॉर्ड

Joe Root India vs Eng : दूसरे दिन का खेल खत्म, रूट की डबल सेंचुरी के दम पर इंग्लैंड का स्कोर 555/8(फोटो:सोशल मीडिया)

जो रूट के करियर की यह पांचवीं दोहरी शतकीय पारी

जो रूट के करियर की यह पांचवीं दोहरी शतकीय पारी है। इसके साथ ही उन्होंने हमवतन एलिस्टेयर कुक, दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ और भारत के राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गजों की बराबरी कर ली, जिनके नाम इतने ही दोहरे शतक हैं। रूट 100वें टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं।

बेन स्टोक्स ने जो रूट का बखूबी साथ निभाया और 82 रन बनाए। इंग्लैंड ने ब्रेक के बीच एक विकेट गंवाकर 99 रन अपने खाते में जोड़े। चौथे विकेट के लिए रूट और स्टोक्स ने 124 रन की साझेदारी की।

स्टोक्स ने 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 82 रन जोड़े। लेकिन स्टोक्स इस बार शतक से चूक गए। वह शाहबाज नदीम को स्लॉग स्वीप खेलने के प्रयास में अपना विकेट खो बैठे। चेतेश्वर पुजारा ने डीप में कैच ले लिया।

शाहबाज नदीम ने लिया रूट का विकेट

मैच तब और भी ज्यादा रोमांचक हो गया जब रूट की 377 गेंद में 218 रन की मैराथन पारी का अंत बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ने उन्हें आउट कर किया। जैसे ही स्टोक्स आउट हुए।

उसके बाद 23 वर्षीय युवा बल्लेबाज ओली पोप मैदान में बल्ला थामे मैदान में उतरे। उन्होंने 34 रनों की पारी खेली और कप्तान जो रूट के साथ 5 विकट पर 86 रन बनाए।

पोप को अश्विन ने पगबाधा ने बोल्ड किया। जैसे ही पोप आउट हुए बाद रूट भी मैदान पर ज्यादा देर टिक नहीं पाए। रूट का विकेट शाहबाज नदीम के खाते में गया।

खिलाड़ियों के घर शोक: हार्दिक पंड्या के पिता का निधन, भाई कुणाल संग छोड़ा मैच

India Vs England India vs Eng : दूसरे दिन का खेल खत्म, रूट की डबल सेंचुरी के दम पर इंग्लैंड का स्कोर 555/8(फोटो:सोशल मीडिया)

इशांत शर्मा ने की शानदार बालिंग

वहीं अगर हम बात करें इंडियन टीम की तो 98वां टेस्ट खेल रहे भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने दूसरे दिन के तीसरे सेशन में शानदार बालिंग की।

उन्होंने एक के बाद एक दो गेंद पर जोस बटलर (30) और जोफ्रा आर्चर (0) का विकट गिरा दिया। एक बार तो ऐसा लगा जैसे मानों कि टीम इंडिया आज इंग्लैंड को ऑलआउट कर देगी लेकिन जैक लीच और डॉम बेस टिक गए। दोनों खिलाड़ियों ने 9वें विकेट के लिए 66 गेंदों में 30 रन जोड़े।

INDvs AUS: मैच के बाद अश्विन के छलके आंसू, रोने की वजह जान हो जाएंगे हैरान

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story