×

India vs England: तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने किया कमाल, टीम इंडिया ने बनाई बढ़त

India vs England Live: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 6 Aug 2021 11:02 AM GMT (Updated on: 7 Aug 2021 9:23 AM GMT)
India Vs England
X

मैच के दौरान मैदान पर खिलाड़ी (फोटो: सोशल मीडिया)

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। नॉटिंघम में शुक्रवार को तीसरे दिन का खेल भी बारिश की वजह से जल्दी खत्म करना पड़ा। दूसरे दिन के खेल में भी बारिश ने खलल डाला था जिसकी वजहे सिर्फ 33.4 ओवर का ही खेल संभव हो पाया था। तीसरे दिन भारत ने 6 विकेट खोकर पहली पारी में 278 रन बनाए और टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर 70 रनों की बढ़त बना ली है। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने बिना विकेट खोए 25 रन बना लिया। रॉरी बर्न्स 11 रन और डोम सिब्ली 9 रन बनाकर नाबाद हैं।

भारतीय टीम की तरफ से केएल राहुल (KL Rahul) ने 84 रनों की शानदार पारी खेली, तो वहीं रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने भी 56 रन बनाए। रोहित शर्मा ने 36 रन बनाए। आखिरी में खेलने आए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने भी 28 रन बनाए।

इंग्लैंड की तरफ से तेज गेंदबाज ऑली रॉबिनसन और जेम्स एंडरसन ने शानदार गेंदबाजी की। रॉबिनसन ने अपने टेस्ट करियर में पहली बार पांच विकेट झटके, जबिक तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 4 विकेट लिए। एंडरसन ने इस मैच में इतिहास रच दिया और उन्होंने अपने नाम नया रिकाॅर्ड कर लिया।

उन्होंने सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया। कुंबले की तरफ से टेस्ट में 619 विकेट लिए गए थे, तो वहीं एंडरसन अब 621 विकेट ले लिए हैं। एंडरसन ने पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएल राहुल और शार्दुल ठाकुर को पवेलियन भेजा था।
तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के 25 रन बना लिया था। इसके बाद शुक्रवार को भी खेल में बारिश ने खलल डाल दिया और मैच को रोकना पड़ा। बारिश की वजह से तीसरे दिन का खेल जल्दी खत्म कर दिया गया। अब चौथे दिन होने वाले मैच पर सबकी नजर है।







Live Updates

  • भारत ने पहली पारी में 278 रन बनाए
    6 Aug 2021 3:41 PM GMT

    भारत ने पहली पारी में 278 रन बनाए


    भारत ने पहली पारी में 278 रन बनाए हैं। ओपनर केएल राहुल ने 84 रन बनाए जबिक ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 56 रन बनाए। पेसर रॉबिन्सन ने पांच विकेट लिए और जेम्स एंडरसन ने 4 विकेट झटके।


  • 6 Aug 2021 1:42 PM GMT

    केएल राहुल आउट


    भारत को छठवां झटका लगा है। केएल राहुल 84 रन बनाकर आउट हो गए। जेम्स एंडरसन ने जोस बटलर के हाथों उन्हें कैच करा दिया। भारत ने छह विकेट के नुकसान 205 रन बना लिए हैं।


  • भारत ने बनाई बढ़त
    6 Aug 2021 12:27 PM GMT

    भारत ने बनाई बढ़त


    बारिश के बाद मैच शुरू होने पर भारत के बल्लेबाजों ने शानदार पारी खेली है। भारत ने 5 विकेट के नुकसान 153 बना लिए हैं। जडेजा के साथ केएल राहुल 62 रन बनाकर क्रीज पर हैं।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story