×

भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को होगी सेमीफाइनल की जंग, जानिए कब-कहां और कैसे देख पाएंगे लाइव मैच

IND vs ENG Semi Final LIVE Streaming: टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया खिताब जीतने से सिर्फ दो कदम दूर हैं। एडिलेड ओवल के मैदान पर गुरुवार (10 नवंबर) को इंग्लैंड और इंडिया के बीच सेमीफाइनल की जंग देखने को मिलेगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 8 Nov 2022 2:46 PM GMT
IND vs ENG Semi Final LIVE Streaming
X

IND vs ENG Semi Final LIVE Streaming

IND vs ENG Semi Final LIVE Streaming: टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया खिताब जीतने से सिर्फ दो कदम दूर हैं। एडिलेड ओवल के मैदान पर गुरुवार (10 नवंबर) को इंग्लैंड और इंडिया के बीच सेमीफाइनल की जंग देखने को मिलेगी। इस मैच में जो टीम विजेता होगी वो फाइनल का सफर तय करेगी। इस मैच से पहले दोनों टीमों में एक-दो बड़े बदलाव होने तय माने जा रहे हैं। दोनों ही टीम खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। इस मैच में इंग्लैंड और इंडिया में से जो टीम विनर होगी उसका 13 नवंबर को खिताबी मैच होगा। इस मैच से पहले इंग्लैंड की टीम चोट से परेशान नज़र आ रही है। टीम इंडिया और इंग्लैंड के पास दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड चैंपियन बनने का बड़ा मौका है।

10 नवंबर को होगा भारत-इंग्लैंड का सेमीफाइनल:

भारतीय टीम का सेमीफाइनल मुकाबला 10 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ होगा। जहां टीम इंडिया ग्रुप-1 की टॉप टीम रही। वहीं इंग्लैंड की टीम ग्रुप-2 में दूसरे स्थान पर रही। ऐसे में खिताब की दो प्रबल दावेदारों में शामिल दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। जबकि पहले सेमीफाइनल पाकिस्तान का मुकाबला न्यूज़ीलैंड से होगा। क्रिकेट फैंस को एक बार फिर भारत-पाकिस्तान के बीच टी-20 विश्वकप फाइनल मुकाबला देखने को मिल सकता है। लेकिन यह तभी हो सकता है जब पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में कीवी टीम को मात दें और टीम इंडिया दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हरा दें।

कब-कहां और कैसे देख पाएंगे लाइव मैच:

बता दें इंग्लैंड और इंडिया के सेमीफाइनल का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स और डिज़्नी हॉटस्टार एप 10 नवंबर को दोपहर 1:30 बजे से देख सकते हैं। इसके अलावा दूरदर्शन के स्पोर्ट्स चैनल (डीडी डिश) पर भी इस मुकाबले का लुत्फ उठाया जा सकता है। इस टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम शानदार लय में दिखाई दी और सुपर 12 के ग्रुप स्टेज में 5 में से 4 मैच अपने नाम किए। भारत की टीम ने टूर्नामेंट में पाकिस्तान को हराकर जीत के साथ आगाज़ किया था। तो वहीं, इंग्लैंड ने 5 में से 3 मैचों में जीत हासिल की और एक मैच बारिश के चलते रद हो गया।

भारत और इंग्लैंड हेड-टू-हेड:

भारत और इंग्लैंड के पुराने मैचों की तरफ देखें तो भारत की पलड़ा भारी है। इंग्लैंड और भारत के बीच अब तक 22 टी-20 मैच हुए हैं। इनमें से 12 भारत ने जीते हैं और 10 मैच इंग्लैंड ने जीते हैं। भारत ने 12 में से 6 मैच अपने होम ग्राउंड पर जीते तो वहीं इंग्लैंड ने 10 में से 5 मैच अपने होम ग्राउंड पर जीते हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया दोनों ही देशों के लिए न्यूट्रल जगह है। ऐसे में देखना होगा कि कौन सी टीम किस पर भारी पड़ती है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story