×

India vs England: मयंक अग्रवाल पहले टेस्ट से बाहर, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। मयंक अग्रवाल पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 2 Aug 2021 3:30 PM GMT
Mayank Agrawal
X

चोट लगने के बाद मयंक अग्रवाल (फोटो: ट्विटर)

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। मयंक अग्रवाल पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। अभ्यास मैच के दौरान टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की शॉर्ट गेंद उनके सिर पर लग गई जिसके वजह से वह चोटिल हो गए।

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होने जा रही है। इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया में शामिल सिराज सबसे तेज गेंदबाज हैं। अभ्यास के दौरान मयंक की उनकी शॉर्ट गेंद से नजरें हट गईं और गेंद उनकी सिर के पिछले हिस्से में हेलमेट पर लग गई।
बीसीसीआई सचिव जय शाह की तरफ से मीडिया प्रेस विज्ञप्ति में जानकारी दी गई है कि सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल सोमवार को टीम इंडिया के नेट सत्र के दौरान बल्लेबाजी के दौरान हेलमेट पर गेंद लगने की वजह से चोटिल हो गए।


उन्होंने बताया कि बीसीसीआई की चिकित्सा टीम ने उनकी जांच की है। उनमें कनकशन के लक्षण पाए गए हैं। इसके बाद मयंक इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती टेस्ट से बाहर हो गए हैं। हालांकि उनकी हालत स्थिर है और वह डाॅक्टरों की निगरानी में रहेंगे।
भारतीय टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी बताया कि मयंक अंग्रवाल के सिर में चोट लग गई है। उन्होंने कहा कि डाॅक्टरों की टीम उनकी निगरानी कर रही है। बाकी सभी खिलाड़ी फिट है। लेकिन उम्मीद थी उनको टेस्ट खेलने की इजाजत मिल जाएगी, लेकिन उन्हें पहले टेस्ट से बाहर रखने का फैसला लिया गया है।
संभावना है कि मयंक की जगह अब केएल राहुल या हनुमा विहारी को सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलने मौका दिया जा सकता है।
इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले अब तक 4 खिलाड़ियों को चोट लग चुकी हैं। वॉशिंगटन सुंदर, शुभमन गिल, और आवेश खान चोट के चलते पहले पूरी तरह से बाहर हो गए हैं। अब मयंक अग्रवाल सिर में चोट की वजह से पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं।



Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story