×

भारत-इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल का महासंग्राम आज, जानिए एडिलेड ओवल में कैसा रहेगा मौसम का हाल

IND vs ENG Semi Final: टी-20 विश्वकप में गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल की जंग होगी। ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल मैदान पर दोनों बड़ी टीमें आमने-सामने होंगी। इस मैच को लेकर लेकर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस में जबरदस्त रोमांच देखने को मिल रहा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 10 Nov 2022 4:33 AM GMT
IND vs ENG Semi Final
X

IND vs ENG Semi Final

IND vs ENG Semi Final: टी-20 विश्वकप में गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल की जंग होगी। ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल मैदान पर दोनों बड़ी टीमें आमने-सामने होंगी। इस मैच को लेकर लेकर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस में जबरदस्त रोमांच देखने को मिल रहा है। आज के मुकाबले में जीतने वाली टीम 13 नवंबर फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगी। टीम इंडिया के लिए आज का मुकाबला बड़ा कठिन रहने वाला है। क्योंकि इंग्लैंड की टीम में भी दुनिया के सबसे खतरनाक टी-20 खिलाड़ी मौजूद हैं। चलिए जानते हैं इस मैदान से जुड़ी कुछ खास बातें और कैसा रहेगा आज का मौसम...

एडिलेड ओवल में विराट कोहली लगा चुके हैं 4 शतक:

इस मैदान पर टीम इंडिया की रन मशीन विराट कोहली का बल्ला खूब धमाल मचाता है। तेज़ गेंदबाज़ों के लिए मददगार इस पिच पर कोहली ने अब तक दो टी-20 मुकाबला खेले हैं। उसमें विराट के बल्ले ने खूब आग उगली है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली ने इस मैदान पर अपने पहले टी-20 में 90 रनों की पारी खेली थी। उसके बाद इस टी-20 विश्वकप में कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ भी 44 गेंदों नाबाद 64 रन बनाए थे। इस मैदान पर कोहली ने अब तक कुल चार शतक जड़े हैं। इस मैदान पर उन्होंने टेस्ट में दो शतक और वनडे में भी इतने शतक लगाए हैं। ऐसे में इंग्लैंड के लिए आज विराट कोहली बड़ी चुनौती साबित होंगे।

आज हल्की बारिश की संभावना:

टीम इंडिया और इंग्लैंड गुरुवार को एडिलेड के मैदान पर दूसरा सेमीफाइनल खेलने उतरेंगी। आज के इस मैच से पहले सभी फैंस की नजरें मौसम पर भी टिकी हैं। बता दें इसी मैदान पर टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला खेला था, उसमें बारिश ने टीम इंडिया को खासा परेशान किया था। वो तो समय पर बारिश रुक गई वरना टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना भी दूभर हो जाता। अगर गुरुवार की बात करें तो मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक हल्की बारिश की आशंका जरूर है, लेकिन इससे मैच पर शायद ही कोई प्रभाव पड़ने वाला है। सुबह के समय में भी नमी बहुत होगी और मौसम शाम को काफी ठंडा भी रहने वाला है। ऐसे में जो भी कप्तान टॉस जीतेगा वो पहले गेंदबाज़ी करना पसंद करेगा।

160 से ज्यादा का स्कोर बनने की उम्मीद:

बता दें यह पिच बल्लेबाज़ों और गेंदबाज़ों के लिए सामान रूप से मददगार रहेगी। इससे पहले यहां टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीत चुकी है। अगर मैदान की बता करें तो यहां आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच खेला गया था। उस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 168 रनों का स्कोर बनाया था और अफगानिस्तान की टीम इस मैच में लक्ष्य के बेहद करीब पहुंचकर हार गई थी। दोनों पारियों में 160 से ज्यादा का स्कोर बना था, इसके अलावा मैच में कुल 15 विकेट भी गिरे थे। इससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि इस पिच पर गेंदबाज़ों के लिए भी काफी मदद रहने वाली है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story