×

India vs England: इस ऑलराउंडर को टीम इंडिया में मिलेगी जगह! जडेजा की हो सकती है छुट्टी

India vs England: जडेजा को टीम से बाहर किया जा सकता है और उनकी जगह बॉलिंग ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को टीम जगह मिल सकती है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 26 Jun 2021 10:51 AM GMT
India Vs England
X

एक मैच के दौरान रविंद्र जडेजा (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

India vs England: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC WTC) के फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हार के बाद भारतीय टीम सवालों के घेरे में है। टीम इंडिया के बल्लेबाजों और गेंदबाजों की प्रदर्शन को लेकर आलोचना हो रही है।

न्यूजीलैंड से फाइनल में हार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट टीम में बड़े बदलाव करने का इशारा किया था। मिली जानकारी के मुताबिक, इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की तरफ से प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव किए जा सकते हैं।
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में फ्लॉप साबित हुए। इसके बाद अब जडेजा को टीम से बाहर किया जा सकता है और उनकी जगह बॉलिंग ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को टीम जगह मिल सकती है। शार्दुल को टीम में शामिल करने की मांग उठ रही है। इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से टीम इंडिया मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज में शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया जा सकता है और रविंद्र जडेजा को बाहर बैठाया जा सकता है। इंग्लैंड की परिस्थिति को देखर माना जा रहा है कि शार्दुल यहां पर भी अपना कमाल दिखा सकते हैं।


इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों के दौरे के दौरान स्पिन गेंदबाज से ज्यादा फास्ट बॉलरों ने कमाल दिखाया है। भले ही रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी और फील्डिंग से लगातार शानदार किया है, लेकिन विदेश दौरे पर वह टेस्ट टीम में फिट बैठते नजर नहीं आ रहे हैं। स्पिन गेंदबाज के तौर पर जडेजा अश्विन जितना सफल साबित नहीं हुए हैं। इंग्लैंड की परिस्थितियों में टीम इंडिया डब्ल्यूटीसी वाली गलती टेस्ट सीरीज में नहीं दोहराना चाहेगी।

गेंद को स्विंग कराने में शार्दुल माहिर हैं और वह मुश्किल समय में भारतीय टीम को विकेट दिलाने का दम रखते हैं। इसके साथ ही वह बल्लेबाजी में अहम भूमिका निभा सकते हैं। बड़ी बात यह है कि शार्दुल को अभी तक लिमिटेड ओवर क्रिकेट और टेस्ट में मौका मिलने पर शानदार प्रदर्शन किया है। नंबर एक टेस्ट ऑलराउंडर जडेजा तीनों फाॅर्मेट में अकेले दम पर किसी भी मैच को पलटने का दमखम रखते हैं, लेकिन विदेशी पिचों पर टेस्ट में गेंदबाजी में कमाल नहीं दिखा पाए हैं।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story