×

केएल राहुल और सूर्यकुमार का नहीं चला बल्ला, कोहली-पंड्या ने खेली धुआंधार पारी

IND vs ENG Semi Final: टीम इंडिया ने टी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लैंड को 169 रनों का टारगेट दिया है। इस सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाज़ी का फैसला किया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 10 Nov 2022 10:14 AM GMT
IND vs ENG Semi Final
X

IND vs ENG Semi Final

IND vs ENG Semi Final: टीम इंडिया ने टी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लैंड को 169 रनों का टारगेट दिया है। इस सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाज़ी का फैसला किया। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने टीम इंडिया को शुरूआती ओवर्स में खासा परेशान किया। टीम के ओपनर बल्लेबाज़ केएल राहुल ने इस बड़े मुकाबले में टीम इंडिया के फैंस को काफी निराश किया। राहुल इस मैच में सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ क्रिस वोक्स ने उन्हें जोस बटलर के हाथों कैच आउट किया।

सूर्या-रोहित भी नहीं कर पाए कुछ बड़ा धमाका:

इंग्लैंड के खिलाफ इस अहम मैच में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के तीन प्रमुख बल्लेबाज़ इस मैच में कुछ बड़ा कमाल नहीं पाए। केएल राहुल पांच रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा रन बनाने के लिए काफी परेशान दिखाई दिए। रोहित शर्मा ने 28 गेंदों पर सिर्फ 27 रन बनाए। उसके बाद टीम के स्टार खिलाड़ी और दुनिया के एक नंबर टी-20 बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव भी सिर्फ 14 रन बनाकर जल्दी पवेलियन लौट गए। इससे टीम पर बड़ा संकट आ गया। लेकिन उसके बाद विराट कोहली और हार्दिक पंड्या ने आतिशी बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को 168 रनों पहुंचाया। टीम इंडिया की पारी में क्रिस जॉर्डन के आखिरी ओवर से हार्दिक पंड्या ने 12 रन बटोरे। आखिरी गेंद पर वह हिट विकेट होकर आउट हुए। हार्दिक ने बनाए 63 रन। भारत ने इंग्लैंड के सामने रखा 169 रनों का लक्ष्य।

कोहली-पंड्या ने खेली धुआंधार पारी:

टीम इंडिया ने अपना तीसरा विकेट 75 रन के स्कोर पर सूर्यकुमार यादव के रूप में गंवाया। उस समय 12 ओवर का खेल हो चुका था। इस मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी के लिए आए कोहली ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर उपयोगी साझेदारी की। कोहली ने अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 37वां अर्धशतक लगाया। उन्होंने 40 गेंदों में 50 रन की पारी खेली। एडिलेड ओवल के मैदान पर यह कोहली का तीसरे मैच में तीसरा अर्धशतक था। इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाफ यहां अर्धशतकीय पारी खेली थी। वहीं दूसरे छोर पर हार्दिक ने आखिरी ओवरों में तेजी से बल्लेबाजी और अर्धशतक पूरा किया। हार्दिक ने 33 गेंदों में चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से 63 रन बनाए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story