×

इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने किया कमेंट, भंड़के ऋषभ पंत, स्टेडियम का ऐसा हो गया माहौल

इंग्लैंड और भारत के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज में पहली बार अंपायरिंग को लेकर तकरार देखने को मिली। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के बीच तगड़ी बहस देखने को मिली।

Monika
Published on: 14 Feb 2021 3:28 AM GMT
इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने किया कमेंट, भंड़के ऋषभ पंत, स्टेडियम का ऐसा हो गया माहौल
X
Ind vs Eng: अंपायरिंग को लेकर उठा विवाद, इंग्लिश खिलाड़ियों के कमेंट पर भिड़े ऋषभ

चेन्नई: इंग्लैंड और भारत के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज में पहली बार अंपायरिंग को लेकर तकरार देखने को मिली। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के बीच बहस देखने को मिली। बता दें, ये बहस मैच के खत्म होते होते हुई।

आखिरी मिनट से पहले अपना ओवर खत्म

दरअसल, जब ऋषभ पंत जो रूट के ओवर का सामना कर रहे थे। पंत ये सुनिश्चित करना चाहिते थे की यह दिन का आखिरी ओवर है, लेकिन रूट ने आखिरी मिनट से पहले अपना ओवर खत्म कर लिया, जिसके साथ तेज़ गेंदबाज़ ऑली स्टोन को एक और ओवर डालने को मिली।स्टोन का ये ओवर दिन का आखिरी ओवर रहा। ओवर के बीच में पंत और रूट के बीच ही बहस शुरू हो हुई किसके बाद में बेन स्टोक्स भी जुड़ गए. इसके बाद पंत और स्टोक्स के बीच शब्दों में बहस शुरू हो गई।

फील्डर्स ने की टिप्पणी

जब जो रूट गेंदबाजी कर रहे थे इस दौरान इंग्लैंड के नजदीकी फील्डर्स ने कुछ टिप्पणियां कीं। जिसके चलते पंत बैटिंग करते करते रुके और उन फील्डर्स से बात करने लगे। उन्होंने स्लिप में खड़े बेन स्टोक्स की तरफ मुंह करके कुछ कहा। बाद में ओवर खत्म होने पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट से भी उनकी बात हुई। फिर बेन स्टोक्स और पंत के बीच बातचीत होने लगी।

अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने पंत और इंग्लैंड के प्लेयर्स से बाद में बात भी की। जब ये सबकुछ हो रहा था तब चेपॉक स्टेडियम में क्रिकेट फैंस ऋषभ पंत के नाम के नारे लगाने लगे। स्टंप्स के समय ऋषभ पंत 33 और अक्षर पटेल 5 रन बनाकर नाबाद रहे।चेन्नई टेस्ट का पहला दिन खत्म होने तक भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 300 रन बनाए।

जो रूट ज्यादा ही आक्रामक दिखे

बता दें, कि पिछले कुछ खेलों में जो रूट ज्यादा ही आक्रामक दिखे। जिसके चलते वह अंपायर्स के फैसलों से भी नाखुश दिखे. अजिंक्य रहाणे जब 66 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो उन्हें अंपायर ने नॉट आउट करार दिया था। लेकिन रिप्ले में दिखा कि जैक लीच की गेंद रहाणे के ग्लव्स को टच करते हुए शॉर्ट लेग पर खड़े पोप के हाथों में गई। थर्ड अंपायर अनिल चौधरी ने भी इसे चेक नहीं किया, जिससे रूट की नाराजगी बढ़ गई। हालांकि, इंग्लैंड को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें : India vs England: रोहित शर्मा ने जड़ी टेस्ट करियर की 7वीं सेंचुरी, भारत को संभाला

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story