×

टी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण बाहर हुआ ये धाकड़ बल्लेबाज!

IND vs ENG Semi Final: टी-20 विश्वकप 2022 का रोमांच अपने अंतिम चरण पर पहुंच गया है। इस बार सेमीफाइनल में इंग्लैंड, न्यूज़ीलैंड, भारत और पाकिस्तान की टीमों ने जगह बनाई है। टी-20 विश्वकप 2022 का पहला सेमीफाइनल बुधवार (9 नवंबर) को खेला जाएगा। इसके अगले दिन यानी गुरुवार को भारतीय टीम का मैच इंग्लैंड से होगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 7 Nov 2022 9:42 AM GMT
IND vs ENG Semi Final
X

IND vs ENG Semi Final

IND vs ENG Semi Final: टी-20 विश्वकप 2022 का रोमांच अपने अंतिम चरण पर पहुंच गया है। इस बार सेमीफाइनल में इंग्लैंड, न्यूज़ीलैंड, भारत और पाकिस्तान की टीमों ने जगह बनाई है। टी-20 विश्वकप 2022 का पहला सेमीफाइनल बुधवार (9 नवंबर) को खेला जाएगा। इसके अगले दिन यानी गुरुवार को भारतीय टीम का मैच इंग्लैंड से होगा। टी-20 विश्वकप 2022 की शुरुआत से ही टीम इंडिया और इंग्लैंड की टीमें इस खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी। अब दोनों टीमों में से एक का सफर सेमीफाइनल में ही खत्म हो जाएगा। इस बड़े मैच से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। टीम का सबसे धाकड़ बल्लेबाज़ चोट के कारण सेमीफाइनल मैच से बाहर हो गया है।

डेविड मलान चोट के कारण हुए बाहर!

बता दें इंग्लैंड की टीम को उस समय बड़ा झटका लगा जब उसका सबसे खतरनाक टी-20 बल्लेबाज़ चोट के कारण भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले से बाहर हो गया। मलान को श्रीलंका के खिलाफ फील्डिंग के दौरान हेमस्ट्रिंग की समस्या हुई थी। जिसके कारण अब वो टीम इंडिया के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। टी-20 रैंकिंग में एक नंबर बल्लेबाज़ रह चुके मलान ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में बल्लेबाज़ी नहीं की थी। उसके बाद से उनके भारत के खिलाफ मैच नहीं खेलने के कयास लगाए जा रहे थे।

मोईन अली ने मलान की चोट पर जानकारी:

ईसीबी की तरफ से अभी डेविड मलान की चोट को लेकर कोई अपडेट नहीं आई है। लेकिन उनके साथी क्रिकेटर मोईन अली ने मीडिया से बातचीत में मलान की चोट का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि 'भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच से पहले मलान के चोटिल होने से टीम को बड़ा झटका लगा है। भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में मलान का खेलना अभी संदिग्ध नज़र आ रहा है। जल्द ही डॉक्टर अपनी रिपोर्ट देंगे उसके बाद उनके खेलने पर फैसला किया जाएगा। लेकिन अभी तक उनका खेलना बेहद मुश्किल लग रहा है।''

टीम इंडिया को लेकर मोईन अली ने कहीं ये बात:

इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर ने भारत के खिलाफ सेमीफाइनल को लेकर भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ''हमारी टीम ने इस बार टी-20 विश्वकप में अपना शत प्रतिशत नहीं दिया। आयरलैंड के खिलाफ मिली हार की वजह से हमे बड़ा झटका लगा था। बेहद मुश्किल से सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। लेकिन यहां हमारा मुकाबला भारतीय टीम से है जो इस समय सबसे मजबूत टीम है। ऐसे में सेमीफाइनल में हमारा पक्ष टीम इंडिया के मुकाबले कमजोर पड़ता दिखाई दे रहा है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story