×

India vs England: इंग्लैंड की घोरबेइज्जती, इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा- टीम की रणनीति 'बेवकूफो' जैसी

India vs England: लॉर्डस में दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया से 151 रन से हारने के बाद इंग्लैंड टीम की काफी आलोचना हो रही हैं। वहीं एक दिग्गज खिलाड़ी ने इंग्लैंड टीम को 'बेवकूफ' भी कह दिया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 18 Aug 2021 1:57 AM GMT
Ind vs Eng
X

इंग्लैंड टीम (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

India vs England: भारत के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच (Ind vs Eng 2nd Test Match) में इंग्लैंड ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन भारतीय टीम के सामने अंग्रेजों की टीम टिक न सकी और उन्हें अपने सरजमीं पर हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया से 151 रन से हारने के बाद इंग्लैंड टीम की काफी आलोचना हो रही हैं। वहीं एक दिग्गज खिलाड़ी ने इंग्लैंड टीम को 'बेवकूफ' (Bewakoof) भी कह दिया। वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ज्योफ्री बॉयकॉट (Geoffrey Boycott) है।

यॉर्कशायर और इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ज्योफ्री बॉयकॉट (Ex Cricketer Geoffrey Boycott) ने इंग्लैंड की करारी हार की आलोचना करते हुए कहा, "भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम की रणनीति 'बेवकूफो' जैसी दिखी। उसने अपने भावनाओं को अपने ऊपर हावी दिया।" आपको बता दें कि ज्योफ्री बॉयकॉट ने ये बात एक इंडियन-इंग्लिश न्यूजपेपर में कही हैं।

ज्योफ्री बॉयकॉट (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

उन्होंने कहा है, "भारत और इंग्लैंड के दूसरे टेस्ट मैच से दो बाते सामने आई हैं। पहली- यदि आप बेवकूफ है तो टेस्ट मैच खेलने के काबिल नहीं हैं। सभी जो रूट (Joe Root) को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए जानते हैं और उन्हें प्यार करते है, लेकिन उनकी रणनीति ने सभी को निराश कर दिया। वही दूसरा- इंग्लैंड को रनों के लिए सिर्फ जो रूट पर निर्भर नहीं रहना चाहिए। टीम के टॉप के तीन बल्लेबाजों को जल्द ही अपने बल्लेबाजी में सुधार करना चाहिए।"

उन्होंने आगे कहा, "जो रूट ने अपने कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन बुमराह को क्रीच पर देखने के बाद उन्होंने ऐसा रिएक्ट किया जैसे सांड को लाल कपड़ा दिखा दिया गया हो। उन्होंने मार्क वुड (Mark Wood) से कहा कि वे बुमराह को तेज शॉर्ट पिच बॉल डालें। उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वे जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) से बदला लेना चाहते थे।" बता दें कि बुमराह ने पहली पारी में एंडरसन के खिलाफ धमाकेदार गेंदबाजी की थी, जिसके बाद इंग्लैंड की टीम उनसे बदलना लेना चाहती थी, लेकिन उनकी इस रणनीति ने उन्हें हार का स्वाद चखा दिया।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story