×

IND vs ENG Test: बस एक दिन बाद होगा भारत और इंग्लैंड का रोमांचक भिड़ंत, जानें समय और मैच का शेड्यूल

IND vs ENG Test Match: भारत और इंग्लैंड के बीच पिछली पांच टेस्ट मैच की सीरीज का एक मैच कोरोना के कारण खेला नही जा सका था, जो भारतीय टीम अब इंग्लैड के दौरे पर तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेलने पहुंची है।

Prashant Dixit
Published on: 29 Jun 2022 10:40 AM GMT
IND vs ENG Test Match News
X

IND vs ENG Test Match News (image credit internet)

IND vs ENG Test Match: भारत और इंग्लैंड के बीच पिछली पांच टेस्ट मैच की सीरीज का एक मैच कोरोना के कारण खेला नही जा सका था, जो भारतीय टीम अब इंग्लैड के दौरे पर तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेलने पहुंची है, तो पहले लोग बचा हुआ टेस्ट मैच खेलेगी, यह टेस्ट मैच एक जुलाई से पांच जुलाई तक खेला जाएगा, अभी इस सीरीज में भारतीय टीम इंग्लैंड से 2-0 से आगे है, और रोहित की कप्तानी में भारत एक बार करीब 14 साल बाद सीरीज जीत के इतिहास रचना चाहेंगी।

इस समय से शुरू होगा IND vs ENG मैच

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला टेस्ट मैच वहा के लोकल समयानुसार 10.30 बजे शुरू होगा, आमतौर पर इंग्लैंड में टेस्ट मैच सुबह 11 बजे शुरू होते हैं, अगर भारतीय समयानुसार देखा जाए तो यह टेस्ट दोपहर 3 बजे शुरू होगा, जबकि टॉस 2:30 पर होगा, पहले ये टेस्ट मैच भारत के समय के अनुसार 3:30 बजे शुरू होता था, जबकि टॉस 3 बजे होता। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय टीम के फैंस की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए यह बदलाव किया है। यह टेस्ट मैच दोपहर 3 बजे शुरू होने से स्टंप की टाइमिंग 10 बजे हो जाएगी।

इस टेस्ट मैच को इस चैनल व एप पर देखे

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का निर्णायक अंतिम पांचवां टेस्ट मैच बर्मिंघम शहर के एजबेस्टन में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच का सीधा प्रसारण सोनी सिक्स चैनलों पर किया जाएगा। जबकि भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग SonyLiv एप पर की जाएंगी। भारत को इस सीरिज को जीतने के लिए सिर्फ मैच को ड्रा यह जीतना होगा अगर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ऐसा कर सकी को 2007 में राहुल द्रविड़ के बाद भारत इंग्लैंड में सीरीज जीत इतिहास चाहेंगे।

इंग्लैंड और भारत बीच मैच शेड्यूल

इंग्लैंड और भारत टेस्ट सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच एजबेस्टन में 1 जुलाई से 5 जुलाई तक खेला जाएगा।

इंग्लैंड और भारत 2022 T20 सीरीज शेड्यूल

पहला टी20 मैच एजेस बाउल मैदान पर 7 जुलाई से खेला जाएगा।

दूसरा टी20 मैच एजबेस्टन क्रिकेट स्टेडियम में 9 जुलाई से खेला जाना है।

तीसरा टी20 मैच ट्रेंट ब्रिज के क्रिकेट मैदान पर 10 जुलाई से शुरू होगा।

इंग्लैंड बनाम भारत 2022 वनडे सीरीज शेड्यूल

पहला वनडे मैच ओवल स्टेडियम में 12 जुलाई को होगा।

दूसरा वनडे लॉर्ड्स के क्रिकेट मैदान में 14 जुलाई को होगा।

तीसरा और अंतिम वनडे मैंचेस्टर में 17 जुलाई को खेला जाएगा।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story