×

India vs England: बड़ा खुलासा: एंडरसन ने बुमराह को दी थी गालियां! इसलिए थे नाराज

India vs England: भारत ने लॉर्ड्स टेस्ट में 151 रनों से हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

Dharmendra Singh
Written By Dharmendra Singh
Published on: 20 Aug 2021 2:45 PM GMT
India Vs England
X

एंडरसन और भारतीय खिलाड़ी ( काॅन्सेप्ट फोटो: सोशल मीडिया)

India vs England: भारत ने लॉर्ड्स टेस्ट में 151 रनों से हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। भारत की इस शानदार जीत से इंग्लैंड के साथ भारतीय फैंस भी हैरान हैं। दरअसल यह इंग्लैंड जीतता दिख रहा था, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने पांचवें दिन खेल को पलट दिया और भारत ने जीत हासिल कर ली।

लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ी अलग जोश में नजर आए। इंग्लैंड की पहली पारी के आखिरी समय में जब जेम्स एंडरसन मैदान पर बल्लेबाजी कर रहे थे और गेंदबाजी कर रहे जसप्रीत बुमराह ने ताबड़तोड़ बाउंसर डाल दिआ।
जसप्रीत बुमराह फेकी कुछ गेंदें उनके शरीर पर भी जाकर लगी। इसके बाद इंग्लैंड का यह दिग्गज गेंदबाज आगबबूला हो गया। एंडरसन आउट होने के बाद बुमराह को गुस्से में कुछ कहते नजर आए। अब आर अश्विन ने खुलासा किया है कि एंडरसन ने बुमराह को क्या कहा था। अश्विन ने राज खोलते हुए कहा कि जेम्स एंडरसन ने बुमराह पर बेईमानी का आरोप मढ़े थे।


खुलासा हुआ है कि एंडरसन इसलिए नाराज थे कि बुमराह बल्लेबाजों को धीमी और उनको तेज गेंद फेंक रहे थे। एंडरसन ने बुमराह से कहा कि तुम मुझे 90 मील की रफ्तार से गेंद फेंक रहे हो और दूसरे खिलाड़ियों को 80 से मील।
खेल खत्म होने के बाद बुमराह ने एंडरसन से कहा कि जानबूझकर तेज बाउंसर नहीं डाली। इसके बाद तीसरे दिन विराट कोहली और एंडरसन में कहासुनी हुई थी। वायरल वीडियो में सुना गया कि कोहली कह रहे हैं कि एंडरसन ने बुमराह को गाली दी।

लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड ने 12 बार जीत हासिल की है, तो वहीं भारत को सिर्फ तीन मैचों में जीत मिली है और चार मैच ड्रॉ रहे हैं। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच जीतने से पहले भारत का यहां पर प्रतिशत 11 फीसदी था, तो वहीं इंग्लैंड टीम का जीत का प्रतिशत 66 फीसदी था।

भारत ने लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ 2021, 2014 और 1986 में जीत हासिल की है। इससे पहले विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने इंग्लैड के खिलाफ मैच खेला था, तो उसे 159 रन से हार झेलनी पड़ी थी। यह मैच साल 2018 में 9 से 12 अगस्त के बीच हुआ था।



Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story