×

India vs England: 54 मिनट में टीम इंडिया के गिरे 8 विकेट, जानें क्या है तीसरे टेस्ट मैच के हारने की वजह

India vs England: लीड्स में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम ने 54 मिनट में अपने आठ विकेट गवां दिए।

Chitra Singh
Written By Chitra Singh
Published on: 29 Aug 2021 5:26 AM GMT
Ind vs Eng
X

विराट कोहली (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

India vs England: लीड्स में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच (Ind vs Eng 3rd Test Match) में टीम इंडिया (Team India) को करारी हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम ने 54 मिनट में अपने आठ विकेट गवां दिए। चलिए जानते है कि आखिर तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के हारने की वजह (Ind vs Eng 3rd Test Match Harane ki wajah) क्या है, खेल में कहां टीम इंडिया चूक गई...

तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम का प्रदर्शन शुरुआत से ही खराब था, हद तो तब हो गई जब तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत मात्र 54 मिनट में ही अपने 8 विकेट गवां दिए, जिसके कारण को इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 76 रनों से हरा दिया। इस मैच में भारत 278 रन पर ऑल आउट हो गई।

कैसे इंग्लैंड से हार गई टीम इंडिया

जानकारी के अनुसार, इस मैच से पहले हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड में पांच मैच हुए थे, जिसमें टॉस जीतने वाली टीम को हार का स्वाद चखना पड़ा है। वही लगातार 8 टॉस हारने के भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीता और जोश में आकर पहले बल्लेबाजी चुना। इसका नतीजा आज आपके सामने है।

तीसरे टेस्ट मैच मे भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी खराब था। तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम 78 रनों में ही सिमट गई। इस मैच में जेम्स एंडरसन ने पहले ही स्पेल में केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को पवेलियन भेज दिया था। जेम्स एंडरसन के अलावा क्रेग एवर्टन ने 3 विकेट झटके। ऑली रॉबिनसन और सैम करेन के हिस्से 2-2 विकेट आए। तीन विकेट गिरने तक भारत का स्कोर मात्र 21 रन ही था। इस मुकाबले में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।

लीड्स के मैदान में नहीं दिखा भारतीय गेंदबाजो का जलवा

लॉर्ड्स के मैदान में भारतीय गेंदबाजों ने अपना दम खूब दिखाा लेकिन लीड्स के मैदान में उनका जोश ठंडा पड़ता नजर आया। इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और सिराज ने जैसे दूसरे टेस्ट मैच में अपना प्रदर्शन किया था, वैसे प्रदर्शन हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड में नहीं देखने को मिला। सिराज 2 गेंद पर 2 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं इशांत शर्मा 5 गेंद में 2 रन, शमी, 8 गेंद पर 6 रन और बुमराह 1 रन बनाकर आउट हो गए।

अश्विन को नहीं मिला मैच खेलने का मौका

भारत के हारे का एक कारण यह भी है कि टीम इंडिया ने स्टार स्पिनर आर. अश्विन को खेलने का मौका नहीं दिया गया, जबकि अश्विन भारत के नंबर वन स्पिनर कहे जाते है, फिर भी उन्हें मौका नहीं मिला। जडेजा के लगातार खराब प्रदर्शन के बावजूद वे टीम में शामिल रहे। जडेजा इस टेस्ट सीरीज में ना तो अच्छा बल्लेबाजी की और ना ही गेंदबाजी

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story