×

महिला टी-20 विश्व कप में आज भारत की आयरलैंड से भिड़ंत, सेमीफाइनल में क्वालीफाई पर टीम इंडिया की नज़र

Women T20 WC: भारतीय महिला टीम सोमवार को टी-20 विश्वकप में आज महत्वपूर्ण मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी। पिछले मैच में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 11 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में सोमवार यानी आज होने वाले मैच में भारतीय टीम को हर हाल में जीत जरुरी हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 20 Feb 2023 5:40 AM GMT
Women T20 WC
X

Women T20 WC

Women T20 WC: भारतीय महिला टीम सोमवार को टी-20 विश्वकप में आज महत्वपूर्ण मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी। पिछले मैच में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 11 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में सोमवार यानी आज होने वाले मैच में भारतीय टीम को हर हाल में जीत जरुरी हैं। भारत का आज आयरलैंड के खिलाफ मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया आयरलैंड को हल्के में लेने की भूल नहीं करना चाहेगी। भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को हराया था।

सेमीफाइनल में क्वालीफाई पर टीम इंडिया की नज़र:

टीम इंडिया अभी ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर बरक़रार हैं। पहले स्थान पर इंग्लैंड की टीम ने लगातार तीन जीत के साथ लगभग सेमीफाइनल के लिए अपना स्थान पक्का कर लिया हैं। दूसरे स्थान के लिए अभी भारत और वेस्टइंडीज़ में जंग जारी हैं। लेकिन अगर टीम इंडिया आज आयरलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करती हैं तो उसे सेमीफाइनल का टिकट मिल जाएगा। भारतीय टीम का मौजूदा रन रेट + 0.205 का है, जिसमें उन्हें सुधार करना होगा। वहीं पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी हैं।

वेस्टइंडीज को 6 विकेट से रौंदा:

दक्षिण अफ्रीका में चल रहे महिला टी-20 विश्व कप 2023 में भारतीय टीम ने अपने दूसरे मैच में जीत दर्ज की थी। 15 फरवरी को वेस्टइंडीज महिला टीम के खिलाफ केप टाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराकर यह मुकाबला अपने नाम किया था। उस मैच में विंडीज टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाए, जिसके बाद भारतीय टीम ने 119 रनों के लक्ष्य को 18.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। लेकिन इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ भारत को 11 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

शेफाली-स्मृति से टीम को बड़ी उम्मीद:

इस विश्वकप में टीम इंडिया ख़िताब जीतने की प्रबल दावेदारों में शुमार हैं। टीम इंडिया आज के मैच में जीत के साथ सेमीफाइनल के लिए अपना स्थान पक्का कर लेगी। अब टीम इंडिया को आगामी मैचों में अपनी धाकड़ ओपनर बल्लेबाज़ों से बड़ी उम्मीद रहने वाली हैं। क्योंकि टीम इंडिया को अब अगले महत्वपूर्ण मैचों में ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड, इंग्लैंड जैसी मजबूत टीमों का सामना करना पड़ सकता हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story