×

टी-20 विश्वकप में आज दिखेगा सबसे बड़ा रोमांच, एक दिन में 6 टीमें होंगी आमने-सामने

T20 World Cup 2022: टी-20 विश्वकप में गुरुवार बड़ा रोमांच देखने को मिलेगा। 27 अक्टूबर यानी आज एक साथ तीन मुकाबलों का आयोजन किया जाएगा। पहला मैच साउथ अफ्रीका बनाम बांग्लादेश, दूसरा मुकाबला भारत बनाम नीदरलैंड और तीसरा मैच पाकिस्तान बनाम ज़िम्बाव्बे के बीच होगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 27 Oct 2022 2:15 AM GMT
टी-20 विश्वकप में आज दिखेगा सबसे बड़ा रोमांच, एक दिन में 6 टीमें होंगी आमने-सामने
X

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: टी-20 विश्वकप में गुरुवार बड़ा रोमांच देखने को मिलेगा। 27 अक्टूबर यानी आज एक साथ तीन मुकाबलों का आयोजन किया जाएगा। पहला मैच साउथ अफ्रीका बनाम बांग्लादेश, दूसरा मुकाबला भारत बनाम नीदरलैंड और तीसरा मैच पाकिस्तान बनाम ज़िम्बाव्बे के बीच होगा। आज होने वाले इन तीनों मैचों पर भी बारिश का साया बना हुआ है। साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान की टीम आज अपना पहला मुकाबला जीतने के लिए पूरा दमखम लगाएंगी। वहीं टीम इंडिया के सामने नीदरलैंड की टीम बेहद कमजोर नज़र आ रही है।

साउथ अफ्रीका बनाम बांग्लादेश पहला मैच:

टी-20 विश्वकप में गुरूवार को पहला मुकाबला साउथ अफ्रीका बनाम बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर आमने-सामने होंगी। बांग्लादेश जहां ग्रुप-2 की टॉप टीम है वहीं अफ्रीका की टीम का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था। ऐसे में आज के मैच में अफ्रीका पर ज्यादा दबाव होगा। क्योंकि आज के मैच में भी सिडनी में बारिश के पूरे आसार बताए जा रहे हैं। वहीं बांग्लादेश की टीम अगर आज का मैच जीतने में सफल हो जाती हैं तो उसके सेमीफाइनल में प्रवेश करने के चान्स काफी हो जाएंगे।

भारत बनाम नीदरलैंड दूसरा मुकाबला:

टी-20 विश्वकप में गुरूवार को दूसरा मुकाबला भारत बनाम नीदरलैंड के बीच होगा। नीदरलैंड की टीम टी-20 फॉर्मेट में पहली बार भारत के खिलाफ मैच खेलने उतरेगी। यह टी-20 विश्वकप 2022 का 23वां मैच होगा। दोनों टीमें दो बार वनडे में आमने-सामने हो चुकी हैं। 2003 और 2011 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने नीदरलैंड को हराया था। पाकिस्तान को हराकर भारत ने जहां अपनी ताकत दिखाई हैं वहीं दूसरी तरफ नीदरलैंड को बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

पाकिस्तान बनाम ज़िम्बाव्बे तीसरा मुकाबला:

टी-20 वर्ल्ड कप में आज तीसरा मुकाबला पाकिस्तान बनाम ज़िम्बाव्बे के बीच खेला जाएगा। ये दोनों टीमें पर्थ के मैदान पर आमने-सामने होगी। पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप में आज अपनी पहली जीत के लिए मैदान में उतरेगी। पिछले मैच में भारत के खिलाफ मिली हार से टीम मनोबल काफी टूट गया हैं। वहीं दूसरी तरफ ज़िम्बाव्बे की टीम आज बड़ा उलटफेर कर सकती हैं। ज़िम्बाव्बे का पहला मैच अफ्रीका के खिलाफ था, जो बारिश के कारण धूल गया था।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story