×

भारत बनाम न्यूज़ीलैंड पहला वनडे मैच, जानिए हैदराबाद की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल..?

IND vs NZ 1st Odi Pitch Report: श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप करने के बाद टीम इंडिया अब न्यूज़ीलैंड की टीम से टक्कर लेगी। दोनों टीमों के बीच बुधवार को सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 17 Jan 2023 5:05 PM GMT
IND vs NZ 1st Odi
X

IND vs NZ 1st Odi (Photo: Twitter)

IND vs NZ 1st Odi Pitch Report: श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप करने के बाद टीम इंडिया अब न्यूज़ीलैंड की टीम से टक्कर लेगी। दोनों टीमों के बीच बुधवार को सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम पर कीवी टीम की भारत के खिलाफ अग्निपरीक्षा होगी। दिन-रात के इस वनडे मैच में ओस का फैक्टर भी रह सकता है। यह मुकाबला दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा जबकि टॉस आधे घंटे पहले होगा। चलिए जानते हैं पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल....

बल्‍लेबाजों के लिए मददगार रहेगी पिच:

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम पर भले ही टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा हो लेकिन बल्‍लेबाजों के लिए मददगार इस पिच पर टीम इंडिया का पलड़ा बेहद मजबूत रहने वाला है। यहां पर टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करना पसंद करेंगी क्‍योंकि शाम के समय ओस गिरने से उन्‍हें काफी मदद मिलने की उम्‍मीद है। इस पिच पर औसत स्कोर 270 रनों का है। इस मैदान पर बुधवार को चौकों और छक्कों की बारिश देखने को मिलेगी।

कैसा रहेगा हैदराबाद का मौसम:

क्रिकेट फैंस इस मैच से पहले हैदराबाद के मौसम अपडेट पर भी नज़र बनाए हुए हैं। हैदराबाद में मैच वाले दिन यानी बुधावर को मौसम बेहद सुहावना रहने वाला है। यहां दिन का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेलसियस तक रहेगा, जो कि रात तक घटकर करीब 20 डिग्री तक पहुंच जाएगा है। मैच के दौरान बारिश की संभावना एक प्रतिशत भी नहीं है। क्रिकेट फैंस के लिए यह एक बड़ी खुशखबरी है।

इस प्रकार होगा वनडे सीरीज का कार्यक्रम:

बता दें कीवी टीम भारत दौरे पर पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम खेला जाएगा। जबकि दूसरा मुकाबला 21 जनवरी को रायपुर में होगा। इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। वनडे सीरीज के बाद न्यूज़ीलैंड और भारत के बीच तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला खेली जाएगी। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया के सामने इस बार श्रीलंका से बड़ी चुनौती होगी। क्योंकि इससे पहले न्यूज़ीलैंड में हुई वनडे सीरीज में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में इस बार भारत अपने घर में उस हार का बदला चुकता करेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story