×

IND vs NZ Live Streaming: भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच पहला वनडे आज, यहां देखें मैच का लाइव प्रसारण और स्ट्रीमिंग...

IND vs NZ Live Streaming: टीम इंडिया बुधवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच खेलेगी। दोनों टीमें मैच से पहले हैदराबाद पहुंच चुकी है और यहां मंगलवार को जमकर अभ्यास भी किया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 18 Jan 2023 5:14 AM GMT
IND vs NZ Live Streaming
X

IND vs NZ Live Streaming

IND vs NZ Live Streaming: टीम इंडिया बुधवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच खेलेगी। दोनों टीमें मैच से पहले हैदराबाद पहुंच चुकी है और यहां मंगलवार को जमकर अभ्यास भी किया। अब 18 जनवरी यानी बुधवार को क्रिकेट की दुनिया की दो सुपर टीमें एक दूसरे से भिड़ेगी। इस मैच को लेकर क्रिकेट फैंस में ख़ासा उत्साह है। भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में केन विलियमसन के अलावा टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट को शामिल नहीं किया गया है। चलिए जानते हैं इस मैच के लाइव प्रसारण और स्ट्रीमिंग से जुड़ी जानकारी के बारे में...

बल्‍लेबाजों के लिए मददगार रहेगी पिच:

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम पर भले ही टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा हो लेकिन बल्‍लेबाजों के लिए मददगार इस पिच पर टीम इंडिया का पलड़ा बेहद मजबूत रहने वाला है। यहां पर टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करना पसंद करेंगी क्‍योंकि शाम के समय ओस गिरने से उन्‍हें काफी मदद मिलने की उम्‍मीद है। इस पिच पर औसत स्कोर 270 रनों का है। इस मैदान पर बुधवार को चौकों और छक्कों की बारिश देखने को मिलेगी।

लाइव प्रसारण जानें कब, कहां और कैसे देखें:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच बुधवार (18 दिसंबर) यानी आज खेला जाएगा। दोनों टीमें पहले मैच के लिए हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ेगी। सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा, जबकि इस मैच का टॉस आधा घंटा पहले यानि 1 बजे होगा। इस वनडे सीरीज का लुफ्त स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख कर उठा सकते हैं, जबकि मैच की लाइवस्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर देखी जा सकती है। इसके साथ ही डीडी फ्री डिश के डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर इसका आनंद उठा सकते हैं।

श्रेयस अय्यर चोट के कारण हुए सीरीज से बाहर:

टीम इंडिया को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले तगड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर के धाकड़ बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। BCCI ने बयान जारी कर इस बार की जानकारी दी है। श्रेयस अय्यर पीठ में चोट लगने के कारण कीवी टीम के खिलाफ इस सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अय्यर के रिप्लेसमेंट का भी एलान कर दिया है। श्रेयस अय्यर की जगह न्यूज़ीलैंड के खिलाफ इस सीरीज में रजत पाटीदार को शामिल किया गया है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story