×

टीम इंडिया का न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहला टी-20 मुकाबला आज, हार्दिक पंड्या की होगी अग्निपरीक्षा

India vs New Zealand 1st T20: टी-20 विश्वकप के बाद टीम इंडिया शुक्रवार यानी आज से अपने नए मिशन की शुरुआत करेगी। सीनियर खिलाड़ियों के बिना भारत तीन मैचों की टी-20 सीरीज में न्यूज़ीलैंड से भिड़ेगी। इस सीरीज में टीम इंडिया अपनी गलतियों से सबक लेते हुए आक्रमक शुरुआत करना चाहेगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 18 Nov 2022 2:51 AM GMT (Updated on: 18 Nov 2022 2:52 AM GMT)
India vs New Zealand 1st T20
X

India vs New Zealand 1st T20

India vs New Zealand 1st T20: टी-20 विश्वकप के बाद टीम इंडिया शुक्रवार यानी आज से अपने नए मिशन की शुरुआत करेगी। सीनियर खिलाड़ियों के बिना भारत तीन मैचों की टी-20 सीरीज में न्यूज़ीलैंड से भिड़ेगी। इस सीरीज में टीम इंडिया अपनी गलतियों से सबक लेते हुए आक्रमक शुरुआत करना चाहेगी। विश्वकप में टीम इंडिया (Team India) ने पहले पावरप्ले में बहुत ही धीमी शुरुआत की थी, जिसका नतीजा टीम को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा और टी-20 विश्वकप से बाहर होना पड़ा। रोहित शर्मा को आराम देने के कारण अब टीम इंडिया की कप्तानी का जिम्मा हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने संभाला है। न्यूज़ीलैंड के वेलिगंटन में स्थित स्काई स्टेडियम में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी।

इशान किशन और शुभमन गिल करेंगे पारी का आगाज:

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) ने टी-20 विश्वकप (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग की भूमिका निभाई थी। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में बेहद ख़राब प्रदर्शन किया। उनकी परफॉर्मेंस का सीधा असर टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ियों पर देखने को मिला। लेकिन अब कीवी टीम के खिलाफ इस टी-20 सीरीज में ओपनिंग का जिम्मेदारी इशान किशन और शुभमन गिल के कंधो पर होगी। दोनों ही अपनी तेज़ बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में कीवी गेंदबाज़ों के लिए भारतीय ओपनिंग जोड़ी इस सीरीज में बड़ा खतरा बन सकती है। मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत अपनी आतिशी बल्लेबाज़ी के लिए मशहूर है।

सीनियर खिलाड़ियों को दिया गया आराम:

टीम इंडिया इस सीरीज में बिना अपने सीनियर खिलाड़ियों के खेलने पहुंची है। इस दौरे पर टीम की कमान हार्दिक पंड्या को सौंपी गई है। हार्दिक पंड्या टीम इंडिया के भविष्य के कप्तान के रूप में देखा जा रहा है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को दौरे से आराम दिया गया है। बिना सीनियर खिलाड़ियों के टीम इंडिया के लिए न्यूजीलैंड की टीम से पार पाना बहुत मुश्किल रहेगा। न्यूजीलैंड और भारत के बीच होने वाला यह मैच 18 नवंबर वेलिंग्टन में खेला जाएगा। पहले टी-20 मैच को भारतीय समयानुसार दोपहर 12:00 बजे से अमेजन प्राइम वीडियो पर लाइव देखा जा सकता है।

पहले टी-20 मैच में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

भारत: शुभमन गिल, इशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह।

न्यूज़ीलैंड: फिन एलन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, मिशेल सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउथी, ईश सोढ़ी और एडम मिल्ने।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story