IND vs NZ 1st Test Day 2 Live: बारिश रुकने के बाद मुकाबले की शुरुआत, पंत-यशस्वी क्रीज पर मौजूद

India vs New Zealand 1st Test Day 2 LIVE: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु में खेला जा रहा है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 17 Oct 2024 5:45 AM GMT (Updated on: 17 Oct 2024 5:49 AM GMT)
India vs New Zealand 1st Test Day 2 LIVE Update
X

India vs New Zealand 1st Test Day 2 LIVE Update 

IND vs NZ 1st Day 2 Live: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु में खेला जा रहा है। जिसमें दूसरे दिन भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिए है। बता दें कि, इस मुकाबले के पहले दिन का खेल बारिश की वजह से रद्द हो गया था।

हालांकि, भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच पर दूसरे दिन भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है। दूसरे दिन भी बैंगलोर में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, दूसरे दिन भी 40 से 50 प्रतिशत बारिश की संभावना है। दोपहर के बाद भी 40 प्रतिशत बारिश की आशंका जताई गई है। चिन्नास्वामी स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम काफी अच्छा भी है। यहां बारिश रुकने के 15 मिनट बाद ही मैदान को खेलने के लिए पूरी तैयार से किया जाता है। हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराकर सीरीज अपने नाम की थी। जिसके बाद अब टीम इंडिया की नजर न्यूजीलैंड की टीम को हराने पर होने वाली है।

बारिश रुकने के बाद मुकाबले की शुरुआत, पंत-यशस्वी क्रीज पर मौजूद

बारिश रुकने के बाद अब बार फिर मुकाबले की शुरुआत हो गई है। क्रीज पर ऋषभ पंत-यशस्वी जयसवाल मौजूद हैं। भारत 15 ओवर के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 23 रन है।

IND vs NZ 1st Test Day 2 Live: बेंगलुरु में बारिश शुरू होने की वजह से रुका खेल

दूसरे दिन भी बारिश के कारण खेल रुका। टीम इंडिया 13 रन पर 3 विकेट खो चुकी है।

IND vs NZ 1st Test Day 2 Live: 10 रन पर इंडिया को 3 झटके

रोहित-कोहली के बाद सरफराज भी आउट हुए। साउदी, ओरुर्के और हेनरी को मिला विकेट।

IND vs NZ 1st Test Day 2 Live: भारतीय टीम को लगा पहला झटका, Rohit Sharma आउट

भारतीय टीम को पहला झटका लगा है। कप्तान Rohit Sharma put होकर पवेलियन लौट चुके हैं। रोहित ने 2 रन बनाए। क्रीज पर यशस्वी जयसवाल और विराट कोहली मौजूद हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी में 7 ओवर्स का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 9 रन है।

IND vs NZ 1st Test Day 2 Live: क्रीज पर Rohit Sharma और Yashasvi Jaiswal मौजूद

टीम इंडिया की पारी शुरू हो गई है, रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल की जोड़ी ओपनिंग के लिए मैदान में उतरी है।

IND vs NZ 1st Test Day 2 Live: भारत ने जीता टॉस

भारतीय टीम में इस मुकाबले के लिए 2 बदलाव प्लेइंग 11 में देखने को मिले हैं। टीम इंडिया में शुभमन गिल और अकाश दीप की जगह सरफराज खान और कुलदीप यादव को शामिल किया गया है।

IND vs NZ 1st Test के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल, विराट कोहली, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

IND vs NZ 1st Test के लिए न्यूजीलैंड टीम की प्लेइंग 11

टॉम लेथम (कप्तान), डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रविंद्र, डेरिल मिचेल, टॉम ब्लंडल (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मैट हेनरी, टिम साउदी, एजाज पटेल, विलियम ओरोर्के।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story