×

IND vs NZ 2nd ODI: हैमिल्टन में बारिश रुकने बाद फिर शुरू हुआ खेल, 29-29 ओवर का होगा मुकाबला

IND vs NZ 2nd ODI: टीम इंडिया और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला हैमिल्टन के सिडान पार्क में खेला जा रहा है। इस मैच में भी टॉस कीवी कप्तान केन विलियम्सन ने जीता। उन्होंने टीम इंडिया को पहले बल्लेबाज़ी का न्योता दिया। टॉस हारने के बाद एक बार फिर टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 27 Nov 2022 5:53 AM GMT
IND vs NZ 2nd ODI
X

IND vs NZ 2nd ODI

IND vs NZ 2nd ODI: टीम इंडिया और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला हैमिल्टन के सिडान पार्क में खेला जा रहा है। इस मैच में भी टॉस कीवी कप्तान केन विलियम्सन ने जीता। उन्होंने टीम इंडिया को पहले बल्लेबाज़ी का न्योता दिया। टॉस हारने के बाद एक बार फिर टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की। लेकिन मैच शुरू होने के 30 मिनट बाद ही तेज़ बारिश होने लग गई। जिसके बाद खेल को बीच में रोकना पड़ा। अब करीब तीन घंटे के लंबे अंतराल के बाद मैच फिर शुरू हो गया है। चलिए जानिए अब डकवर्थ लुइस नियम के बाद मैच की सारी डिटेल्स...

- मैच 11:10 से शुरू होगा

- 29 ओवर / पारी

- पारी के बीच 10 मिनट का ब्रेक

- कोई ड्रिंक ब्रेक नहीं

पहले मैच में मिली हार के बाद दूसरे मैच में टीम इंडिया जीत के इरादे से मैदान पर उतरी है। लेकिन बारिश ने मैच का मजा किरकिरा कर दिया। लेकिन अब आखिरकार फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल बारिश रुक गई है और मैच जल्द ही फिर से शुरू होने वाला है। बारिश की खलल के बाद अब इसमें डकवर्थ लुइस नियम लागू किया गया है। अब यह मुकबला 29-29 ओवर का निर्धारित किया गया। वहीं मैच के रुके जाने तक भारत का स्कोर 4.5 ओवर में 22 रन था और टीम का कोई भी विकेट नहीं गिरा था।

टीम इंडिया में किये गए दो बदलाव:

पहले मैच में मिली हार के बाद टीम इंडिया ने हैमिल्टन वनडे में दो बड़े बदलाव किये हैं। इसमें टीम इंडिया से एक बार फिर संजू सैमसन को बाहर होना पड़ा। उनकी जगह दीपक हुड्डा को टीम में जगह दी गई। जबकि पिछले काफी समय से फॉर्म के लिए जूझ रहे ऋषभ पंत को एक बार फिर खेलने का मौका मिल गया। वहीं टीम में एक और बदलाव दीपक चाहर के रूप में देखने को मिला। चाहर को शार्दुल ठाकुर की जगह टीम में शामिल किया गया हैं। वहीं न्यूजीलैंड की टीम में सिर्फ एक बदलाव हुआ है। एडम मिल्ने की जगह माइकल ब्रेसवेल खेल रहे हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

भारत: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंड: फिन एलन, डिवॉन कोन्वय, केन विलियम्सन (कप्तान), डेरिल मिशेल, टॉम लाथम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सैंटनर, माइकल ब्रेसवेल, मैट हेनरी, टिम साउथी और लॉकी फर्ग्यूसन।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story