×

IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, सीरीज पर किया कब्जा

टीम इंडिया ने मेजबान न्यूजीलैंड को लगातार तीसरे वनडे में हरा दिया है। इसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। माउंट मोनगानुई में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी करते हुए मेजबान टीम को 49 ओवरों में 243 रनों पर ढेर कर दिया।

Dharmendra kumar
Published on: 28 Jan 2019 9:42 AM GMT
IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, सीरीज पर किया कब्जा
X

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने मेजबान न्यूजीलैंड को लगातार तीसरे वनडे में हरा दिया है। इसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। माउंट मोनगानुई में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी करते हुए मेजबान टीम को 49 ओवरों में 243 रनों पर ढेर कर दिया।

यह भी पढ़ें.....शादी के कार्ड में की अपील-‘अखिलेश की सुनें साइकिल ही चुनें’, पार्टी अध्यक्ष ने की सराहना

इसके बाद टीम इंडिया ने 43 ओवरों में 3 विकेट पर 245 रन बनाते हुए जीत दर्ज की। भारत ने न्यूजीलैंड में 10 वर्ष बाद द्विपक्षीय सीरीज अपने नाम की। इससे पहले उसने 2009 में सीरीज अपने नाम की थी।

यह भी पढ़ें.....सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राफेल में जांच करने की जरूरत नहीं है : अमित शाह

2009 के बाद कीवियों की धरती पर यह भारत की दूसरी बाइलेट्रल वनडे सीरीज जीत है। भारत ने इस जीत के साथ 2014 में न्यूजीलैंड की ही धरती पर हुई वनडे सीरीज की हार का बदला ले लिया है, जब ब्रेंडन मैक्कुलम की कप्तानी वाली कीवी टीम ने एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम इंडिया को 4-0 से हराया था। टीम इंडिया 2014 के न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे सीरीज में एक टाई समेत सारे मुकाबले हार गई थी।

यह भी पढ़ें.....योगी जी मंदिर नहीं बनवा सकते तो PM से कहें संसद में बिल लाएं: तोगड़िया

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ उसकी धरती पर 37 वनडे में से अब 13 जीत लिए हैं, 21 में उसे हार मिली है। इन दोनों के बीच एक मुकाबला टाई पर छूटा, जबकि 2 मैच बेनतीजा रहे।

न्यूजीलैंड की धरती पर भारत 1976 से खेल रहा है। न्यूजीलैंड में भारत की यह 8वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story