×

IND vs NZ T20 Match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 29 जनवरी को लखनऊ में भिड़ंत

IND vs NZ T20 Series: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड टीम का वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है। जिसके बाद बारी टी20 सीरिज में भी इसी तरह के जोरदार धमाके की होगी।

Prashant Dixit
Published on: 25 Jan 2023 3:43 AM GMT
Atal Bihari Vajpayee Ekana Stadium Lucknow
X

Atal Bihari Vajpayee Ekana Stadium Lucknow (Social Media)

IND vs NZ T20 Series: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड टीम का वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है। जिसके बाद बारी टी20 सीरिज में भी इसी तरह के जोरदार धमाके की होगी। तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 27 जनवरी को रांची में खेला जाएगा। जबकि दूसरे मैच में दोनों टीमें लखनऊ में आमने-सामने होंगी। इस मैच के दर्शकों के लिए उपलब्ध आधे से ज्यादा टिकट क्रिकेट फैंस खरीद चुके है। जबकि भारतीय क्रिकेट टीम इकाना क्रिकेट स्टेडियम में अब तक टी20 क्रिकेट में अजय रही है।

दर्शकों के लिए उपलब्ध आधे टिकट बुक

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 29 जनवरी को होने वाले टी20 मैच के टिकटों की ऑफलाइन बिक्री 23 जनवरी सोमवार से इकाना स्टेडियम के गेट नंबर दो पर शुरू हो गई। आपको बता दें क्रिकेट प्रशंसक 28 फरवरी तक सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक टिकट खरीद सकेंगे। एक दो दिन के भीतर टिकट काउंटरों की संख्या में भी इजाफा किया जा सकता है।

जबकि ऑनलाइन टिकटों की ब्रिकी बहुत दिन पहले से ही शुरू हो चुकी है। जिसमें एक टिकट का न्यूनतम शुल्क 499 रुपए से शुरू होकर 20 हजार रूपए तक की है। अबतक दी गई जानकारी के अनुसार दर्शकों के लिए उपलब्ध करीब आधे से ज्यादा टिकट की बिक्री या बुकिंग हो चुकी है।

इकाना स्टेडियम में भारतीय टीम अजय

अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में अब तक 5 इंटरनेशनल टी20 मैच खेले गए हैं। जिनमें से 2 मैच भारतीय टीम ने और तीन मैच अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज की टीम के बीच हुए हैं। भारत की टीम को लखनऊ की पिच खूब रास आती है। भारतीय टीम ने यहां खेले अपने दोनों टी20 मैच में जीत दर्ज की है।

भारत ने अपना पहला टी20 मैच साल 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। जिसमें रनों की बारिश हुई और भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज टीम को 71 रन से पटखनी दी थी। तो वहीं इसके बाद दूसरी बार फरवरी 2022 में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 62 रनों के बड़े अंतर से हराया था। इस तरह से भारतीय क्रिकेट टीम इस मैदान पर अब तक अजय रही है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story