×

भारत को लगातार पांच वनडे हरा चुकी न्यूज़ीलैंड, क्या टीम इंडिया तोड़ पाएगी पराजय का ये सिलसिला..?

IND vs NZ 2nd ODI: टीम इंडिया रविवार को तीन मैचों की सीरीज का दूसरे मुकाबले में वापसी के इरादे से कीवी टीम से भिड़ेगी। शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया पर पहली सीरीज हार का खतरा अब मंडराने लगा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 26 Nov 2022 5:45 AM GMT
IND vs NZ 2nd ODI
X

IND vs NZ 2nd ODI

IND vs NZ 2nd ODI: टीम इंडिया रविवार को तीन मैचों की सीरीज का दूसरे मुकाबले में वापसी के इरादे से कीवी टीम से भिड़ेगी। शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया पर पहली सीरीज हार का खतरा अब मंडराने लगा है। सीरीज के बाकी बचे दो मैचों में से अगर मेजबान टीम एक में भी जीत दर्ज करती है तो टीम इंडिया सीरीज हार जाएगी। इससे पहले शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया ने तीन सीरीज खेली है और तीनों में भारत विजय रहा है। लेकिन इस बार स्थिति और रिकॉर्ड भारत के विपक्ष दिखाई दे रहा है। न्यूज़ीलैंड की टीम वनडे में 2019 के विश्वकप से अब तक टीम इंडिया के खिलाफ अजेय रही है। शुक्रवार को ऑकलैंड में टीम इंडिया को सात विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी।

लगातार पांच बार हार चुकी टीम इंडिया:

टीम इंडिया का वनडे में कीवी टीम के खिलाफ प्रदर्शन बेहद ख़राब रहा है। पिछले वनडे विश्वकप से लेकर अब तक टीम इंडिया को न्यूज़ीलैंड की टीम पांच बार हरा चुकी है। 2019 विश्वकप के दौरान भी टीम इंडिया को कीवी टीम ने हराकर विश्वकप जीतने का सपना तोड़ा था। शुक्रवार को न्यूज़ीलैंड की भारत के खिलाफ लगातार पांचवीं जीत हो गई। इसके साथ यह वनडे क्रिकेट के इतिहास में कीवी टीम की भारत के खिलाफ 50वीं जीत हो गई। टीम इंडिया ने अंतिम बार 2019 में न्यूज़ीलैंड को वनडे में हराया था। वो न्यूज़ीलैंड की सरजमीं पर खेली गई द्विपक्षीय सीरीज का मुकाबला था। अब देखना होगा कि क्या शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया कीवी टीम के खिलाफ इस पराजय के सिलसिले को तोड़ पाती है या नहीं...?

पिछले 13 मैचों से अजेय हैं न्यूज़ीलैंड:

पिछले कुछ सालों में न्यूज़ीलैंड का वनडे में रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। 2019 विश्वकप के फाइनल तक पहुंचकर इस टीम ने अपनी ताकत से दुनिया को रूबरू कराया था। उसके बाद से लगातार टीम का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। अगर कीवी टीम के अपने घरेलू मैदान पर खेले गए मैचों पर नज़र डाली जाए तो उसका रिकॉर्ड बेहद उम्दा देखने को मिलता है। न्यूज़ीलैंड की टीम अपनी सरजमीं पर पिछले 13 मैचों से एक भी मैच नहीं हारी। पिछले मैच में टीम इंडिया के पास जीत का बेहतरीन अवसर था, लेकिन गेंदबाज़ों के लचर प्रदर्शन के चलते टीम ने हाथ में आया मुकाबला गंवा दिया। भारतीय बॉलिंग अटैक की बात करें तो वॉशिंगटन सुंदर को छोड़कर हर गेंदबाज ने 6 से अधिक की इकोनॉमी से रन लुटाए। वहीं वनडे क्रिकेट में डेब्यू कर रहे अर्शदीप सिंह ने 8 ओवर में 68 रन खर्च किए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story