×

India vs New Zealand, WTC Final: दूसरे दिन भी जल्दी खत्म हो गया खेल, खराब रोशनी बनी वजह

India vs New Zealand, WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप ((World Test Championship) के फाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 19 Jun 2021 9:45 AM GMT (Updated on: 20 Jun 2021 12:40 AM GMT)
India Vs New Zealand WTC Fina
X
बल्लेबाजी करते रोहित शर्मा (फोटो: सोशल मीडिया)

India vs New Zealand, WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप ((World Test Championship) के फाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है जिसका शनिवार को दूसरा दिन है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। इसके बाद टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने उतरी।

भारत की ओर से रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत दी। रोहित और गिल ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े। रोहित ने 68 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौकों की मदद से 34 रन बनाए। गिल को पेसर नील वेगनर ने आउट किया। उन्होंने 3 चौकों की मदद से 28 रन बनाए.

कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने संयमित अंदाज में पारी को बढ़ाया और दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 58 रन जोड़े। न्यूजीलैंड के लिए जैमिसन, बोल्ट और वेगनर को एक-एक विकेट मिला।

हालांकि पहले दिन की तरह ही मैच जल्दी खत्म हो गया। खराब रोशनी के चलते खेल को तीन बार रोकना पड़ा। टी-ब्रेक भी जल्दी लिया गया। आखिरकार 64.4 ओवर बाद खेल को तीसरी बार रोकना पड़ा।

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के महामुकाबले के पहले दिन के मैच को बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया। साउथैम्पटन में लगातार बारिश होने की वजह से मैच का टॉस भी नहीं हो सका। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल मैच से जुड़े हर अपडेट के लिए Newstrack.com के साथ जुड़े रहें।
भारत-न्यूजीलैंड की प्लेइंग XI
टीम इंडिया: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, मो.शमी, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा।
न्यूजीलैंड: टॉम लैथम, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन, रॉस टेलर, हेनरी निकोलस, बीजे वाटलिंग, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, काइल जैमिसन, नील वेगनर, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट।
NO MORE UPDATES
Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story