IND vs PAK T20 Live: हार्दिक पंड्या के दम पर जीता भारत, पाकिस्तान से लिया टी-20 विश्वकप में मिली हार का बदला

India vs Pakistan T20 Asia Cup 2022 Live Score: दुबई में भारत पाकिस्तान के बीच जबरदस्त मुकाबला चल रहा है। पहले टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाज़ी का फैसला किया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 28 Aug 2022 1:33 PM GMT (Updated on: 29 Aug 2022 2:02 AM GMT)

India vs Pakistan T20 Asia Cup 2022 Live Score: एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मैच में हराकर विश्वकप में मिली हार का बदला चुकता कर दिया। भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई। रविंद्र जडेजा ने 29 गेंदों पर 35 रनों की पारी खेली। जबकि पंड्या ने 17 गेंदों पर 33 रन बनाकर टीम को शानदार जीत दिलाई। इससे पहले पंड्या ने गेंदबाज़ी में भी तीन सफलता हासिल की थी। इससे पहले दोनों टीमें पिछले साल वर्ल्ड कप भिड़ी थी। उस मैच में टीम इंडिया को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। दोनों टीमों के प्रमुख गेंदबाज चोट की वजह से यह टूर्नामेंट नहीं खेल रहे हैं। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल टीम का हिस्सा नहीं होंगे, जबकि पाक की तरफ से शाहीन अफरीदी और मोहम्मद वसीम टीम से बाहर हो चुके हैं। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया।

भुवनेश्वर-पंड्या की घातक गेंदबाजी:

भारतीय टीम के गेंदबाज़ों ने पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाज़ी की। भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पंड्या की घातक गेंदबाजी के आगे पाकिस्तानी बल्लेबाज़ टिक नहीं पाए। पाकिस्तान की पूरी टीम 147 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसमें कप्तान बाबर आजम ने 10 रन, फखर जमान 10 रन, इफ्तिखार अहमद 28 रन और मोहम्मद रिजवान 43 रन बनाकर आउट हुए। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने चार सफलता हासिल की। जबकि हार्दिक पंड्या ने तीन विकेट लेकर पाकिस्तान को बड़े स्कोर तक जाने से रोक दिया।

केएल राहुल शून्य पर आउट:

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहले ही ओवर में बड़ा झटका लगा। अपना पहला मैच खेल रहे नसीम शाह ने केएल राहुल को शून्य पर आउट कर दिया। केएल राहुल पहली ही बॉल पर क्लीन बोल्ड हो गए। राहुल से टीम को बड़ी उम्मीद थी, लेकिन वो अपनी उम्मीद पर खरा नहीं उतर पाए। काफी बाद टी-20 टीम से जुड़े राहुल की ख़राब फॉर्म जारी रही।

IND vs PAK Live: रोहित और कोहली के आउट होने से रोमांचक हुआ मैच

पाकिस्तान के 148 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की हालत ख़राब हो गई। टीम इंडिया ने पहले दस ओवर में के खेल में सिर्फ 62 रनों के स्कोर पर अपने तीन महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए। इसमें केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली का विकेट शामिल था। विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में लग रहे थे। लेकिन वो 35 रन बनाकर आउट हो गए। भारत को अंतिम दस ओवर में जीत के लिए 86 रन बनाने थे। पाकिस्तान की तरफ से स्पिनर मोहम्मद नवाज़ ने दो महत्वपूर्ण विकेट लेकर पाकिस्तान की मैच में वापसी करवाई।

पंड्या का ऑलराउंड प्रदर्शन:

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। लेकिन टीम इंडिया ने इस मैच को पांच विकेट से अपने नाम कर लिया। इस मैच में टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने लाजवाब प्रदर्शन किया। उन्होंने पाकिस्तान को गेंद और बल्ले से परेशान किया। पंड्या की तूफानी पारी से भारत ने यह मुकाबला जीतकर विश्वकप में मिली हार का बदला चुकता कर दिया।

Live Updates

  • 28 Aug 2022 3:38 PM GMT

    IND vs PAK Live: पाकिस्तान की हालत खस्ता, 112 रनों पर गंवाए 6 विकेट 

  • 28 Aug 2022 3:32 PM GMT

    IND vs PAK Live: हार्दिक पंड्या की घातक गेंदबाज़ी, पाकिस्तान को दिए लगातार तीन झटके 


  • 28 Aug 2022 3:27 PM GMT

    IND vs PAK Live: हार्दिक पंड्या ने पाकिस्तान को दिया दोहरा झटका, रिज़वान भी हुए आउट

       

  • 28 Aug 2022 3:14 PM GMT

    IND vs PAK Live: पाकिस्तान को लगा तीसरा झटका, इफ्तिखार को पंड्या ने भेजा पवेलियन 

  • 28 Aug 2022 3:10 PM GMT

    IND vs PAK Live: मैच देखने स्टेडियम पहुंची एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला

    भारत-पाकिस्तान के इस महामुकाबले को देखने एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला स्टेडियम पहुंची। उनकी फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। क्रिकेट फैंस ऋषभ पंत को जमकर ट्रोल कर रहे हैं। पंत को आज टीम में जगह नहीं मिली।   


  • 28 Aug 2022 3:04 PM GMT

    IND vs PAK Live: 10 ओवर में पाकिस्तान ने बनाए 2 विकेट पर 68 रन

    टीम इंडिया के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। उनका यह फैसला पहले 10 ओवर के गेम तक सही साबित हुआ है। पहले 10 ओवर में पाकिस्तान ने 2 विकेट पर 68 रन बना लिए हैं।  

  • 28 Aug 2022 2:43 PM GMT

    IND vs PAK Live: पावरप्ले में झटके दो विकेट

    दुबई में भारत पाकिस्तान के बीच जबरदस्त मुकाबला चल रहा है। पावर प्ले तक पाकिस्तान टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 43 रन बना लिए हैं। बाबर आज़म और फखर जमां सस्ते में आउट हो गए हैं।  

  • 28 Aug 2022 2:24 PM GMT

    IND vs PAK Live: पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, बाबर आजम 10 रन पर आउट

    तीसरे ओवर में पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। पाक टीम के कप्तान बाबर आजम 10 रन बनाकर आउट हो गए हैं। उनका विकेट भुवनेश्वर कुमार ने लिया।   

  • 28 Aug 2022 2:17 PM GMT

    IND vs PAK Live: जबरदस्त लय में दिख रहे हैं बाबर आज़म

    पहले दो ओवर के बाद पाकिस्तान की टीम ने बिना विकेट खोए 14 रन बना लिए है। पाक टीम के कप्तान बाबर आज़म जबरदस्त लय में नज़र आ रहे हैं। हालांकि पहले ही ओवर में मोहम्मद रिजवान आउट होते-होते बच गए।   

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story