टूट गया टीम इंडिया का ये बड़ा रिकॉर्ड, टी-20 एशिया कप में पाकिस्तान की भारत के खिलाफ पहली जीत

India vs Pakistan T20: एशिया कप में भारत-पाकिस्तान की दूसरी बार भिड़ंत हुई। जहां ग्रुप मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में हरा दिया। वहीं दूसरी तरफ सुपर 4 में पाकिस्तान की टीम ने हिसाब चुकता करते हुए भारत को हरा दिया। इस मैच में दोनों टीमों के बल्लेबाज़ों ने अपना पूरा दमखम दिखाया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 5 Sep 2022 7:13 AM GMT
India vs Pakistan T20
X

India vs Pakistan T20

India vs Pakistan T20: एशिया कप में भारत-पाकिस्तान की दूसरी बार भिड़ंत हुई। जहां ग्रुप मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में हरा दिया। वहीं दूसरी तरफ सुपर 4 में पाकिस्तान की टीम ने हिसाब चुकता करते हुए भारत को हरा दिया। इस मैच में दोनों टीमों के बल्लेबाज़ों ने अपना पूरा दमखम दिखाया। भारत की तरफ से विराट कोहली की दमदार पारी देखने को मिली। वहीं बड़े लक्ष्य का पीछा करते वक्त पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान ने एक बार फिर मैच जिताऊ पारी खेली। इसेक साथ ही पाकिस्तान ने एशिया कप इतिहास में अपनी लगातार हार का सिलसिला रोक दिया।

टी-20 एशिया कप में टूटा भारत की जीत का सिलसिला:

बता दें टीम इंडिया ने अब तक टी-20 फॉर्मेट में खेले गए एशिया कप में पाकिस्तान को कभी जीतने का मौका नहीं दिया। पिछले 8 साल में पहली बार पाकिस्तान को भारत के खिलाफ जीत नसीब हुई। एशिया कप में टीम इंडिया ने अपने पिछले सातों मैच जीत थे। लेकिन उनकी जीत का यह सिलसिला रविवार को सुपर 4 मुकाबले में टूट गया। इसके साथ ही भारत को एशिया कप 2022 में पहली हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले हुए दोनों मुकाबलों में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की। वहीं पाकिस्तान की टीम भारत को हराकर काफी खुश नज़र आई।

एशिया कप में भारत का बड़ा रिकॉर्ड:

बता दें एशिया कप में टीम इंडिया ने लगातार सात मुकाबले जीतकर अपना एक नया रिकॉर्ड बना दिया था। लेकिन पाकिस्तान ने इस सिलसिले को सात जीत तक ही रोक दिया। भारत ने एशिया कप में अपने पिछले सात मुकाबलों में पाकिस्तान और बांग्लादेश को 2-2 बार हराया है। जबकि श्रीलंका, यूएई और हांगकांग को टीम इंडिया एक-एक मैच हराने में कामयाब रही है। भारत के बाद एशिया कप में लगातार जीत के मामले में पाकिस्तान और अफगानिस्तान संयुक्त रूप से दूसरे साथ पर बनी हुई है। वहीं बांग्लादेश, श्रीलंका और UAE लगातार 3-3 मैच जीतकर तीसरे पायदान पर काबिज है।

आठ साल बाद पाक ने भारत को हराया:

एशिया कप के इस महत्वपूर्ण मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 181 रन बनाए थे। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 44 गेंदों पर 60 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 19.5 ओवर में 5 विकेट पर 182 रन बनाकर मैच 5 विकेट से जीत लिया। एशिया कप में पाकिस्तान की टीम 8 साल बाद भारत को हराने में कामयाब हुई है। इससे पहले पाकिस्तान ने 2014 में टीम इंडिया को एक विकेट से हराया था।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story