×

LLC 2022: 16 सितंबर को होगा भारत बनाम रेस्ट ऑफ वर्ल्ड का मैच, गांगुली करेंगे कप्तानी

LLC 2022: 15 सितंबर को भारत बनाम रेस्ट ऑफ वर्ल्ड का मैच खेला जाएगा। इस मैच में सौरव गांगुली इंडिया महाराजा की कप्तानी करेंगे।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 12 Aug 2022 9:49 AM GMT
LLC 2022: 16 सितंबर को होगा भारत बनाम रेस्ट ऑफ वर्ल्ड का मैच, गांगुली करेंगे कप्तानी
X

Sourav Ganguly (Image Credit: Twitter)

LLC 2022: पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) एक बार फिर मैदान पर वापसी कर रहे है। गांगुली लेजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के तहत 15 सितंबर को होने वाले मैच में वर्ल्ड जाइनट्स के खिलाफ इंडिया महाराजा की कप्तानी करते नजर आएंगे। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। कोलकाता के दर्शकों के लिए इससे बड़ी खुशखबरी नहीं हो सकती, फैंस ईडन गार्डन के मैदान पर दादा को एक बार फिर कप्तानी और बल्ल्लेबजी करते देख सकेंगे।

हाल ही में केंद सरकार ने बीसीसीआई के सामने प्रस्ताव रखा था कि आजादी के 75वें वर्षगांठ पर भारत बनाम रेस्ट ऑफ वर्ल्ड का मैच कराया जाए। जिसके बाद खबर आई थी कि 22 अगस्त को मैच कराया जा सकता है। लेकिन मौजूदा समय में चल रहे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले और इंग्लैंड में घरेलू टूर्नामेंट के कारण बड़े खिलाड़ियों की उपलब्धता पर संदेह था। जिस कारण अब इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जाइनट्स के बीच मैच का आयोजन 15 सितंबर को किया जाएगा।

गांगुली करेंगे कप्तानी

गांगुली ने हाल ही में एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बताया था कि वह लेजेंड्स लीग क्रिकेट में एक मैच का हिस्सा बनेंगे। गांगुली ने जीम में पसीना बहाते हुई अपनी तस्वीर शेयर की थी। गांगुली के अलावा इस मैच में कई और बड़े खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे।

भारत की ओर से वीरेंदर सहवाग, हरभजन सिंह, मोहम्मद कैफ और पठान भाई इस मैच में खेलते दिखेंगे। वहीं वर्ल्ड जाइनट्स की कप्तानी इयोन मोर्गन के हाथों में होगी। जिसकी तरफ से सनथ जयसूर्या, मुथैया मुरलीधरन, डेल स्टेन और जैक्स कैलिस जैसे बड़े खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

लेजेंड्स लीग क्रिकेट का दूसरा सीजन 17 सितंबर से शुरू हो रहा हैं। 22 दिनों के अंदर 6 शहरों में इस टूर्नामेंट के मैच खेले जाएंगे। जिसकी शुरुआत कोलकाता के ईडन गार्डन से होगी। इस बार इस लीग में चार टीमें हिस्सा ले रही है।

दोनों टीमें इस प्रकार है

इंडिया महाराजा: सौरव गांगुली (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ, यूसुफ पठान, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ, इरफान पठान, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), स्टुअर्ट बिन्नी, एस श्रीसंत, हरभजन सिंह, नमन ओझा (विकेटकीपर), अशोक डिंडा, प्रज्ञान ओझा, अजय जडेजा, आरपी सिंह, जोगिंदर शर्मा और रितिंदर सिंह सोढ़ी।

वर्ल्ड जाइनट्स: इयोन मॉर्गन (कप्तान), लेंडल सिमंस, हर्शल गिब्स, जैक्स कैलिस, सनथ जयसूर्या, मैट प्रायर (विकेटकीपर), नाथन मैकुलम, जोंटी रोड्स, मुथैया मुरलीधरन, डेल स्टेन, हैमिल्टन मसाकाद्जा, मशरफे मुर्तजा, असगर अफगान, मिशेल जॉनसन, ब्रेट ली, केविन ओ ब्रायन और दिनेश रामदीन (विकेटकीपर)

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story