×

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 में नहीं खेलेंगे विराट कोहली, सामने आई ये वजह..

India vs SA 3rd T20: तीन मैचों की टी-20 सीरीज के शुरुआती दो मैचों को जीतकर टीम इंडिया ने अजेय बढ़त बना ली। भारतीय टीम अब सीरीज एक आखिरी टी-20 मैच के लिए अफ्रीका से 4 अक्टूबर को भिड़ेगी। भारतीय टीम का यह टी-20 विश्व कप से पहले अंतिम मुकाबला होगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 3 Oct 2022 11:33 AM GMT
India vs SA 3rd T20
X

India vs SA 3rd T20: तीन मैचों की टी-20 सीरीज के शुरुआती दो मैचों को जीतकर टीम इंडिया ने अजेय बढ़त बना ली। भारतीय टीम अब सीरीज एक आखिरी टी-20 मैच के लिए अफ्रीका से 4 अक्टूबर को भिड़ेगी। भारतीय टीम का यह टी-20 विश्व कप से पहले अंतिम मुकाबला होगा। इस मैच में भारतीय टीम जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया के उड़ान भरना चाहेगी। तीसरे टी-20 मैच से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है। अफ्रीका के खिलाफ होने वाले इस टी-20 में विराट कोहली नहीं खेलेंगे। टीम मैनेजमेंट ने उन्हें इस मैच के लिए आराम दिया है। ऐसे में उनकी जगह किसी युवा बल्लेबाज़ों को हाथ आजमाने का मौका मिल सकता है।

जबरदस्त फॉर्म में है किंग कोहली:

एशिया कप से विराट कोहली अपनी पुरानी लय पकड़ चुके हैं। अब वो लगातार अपने बल्ले से रन बना रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत में भी उन्होंने अपना पूरा योगदान दिया। अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 में भी जीत का श्रेय उनको भी जाता हैं। विराट कोहली के शानदार फॉर्म को देखते हुए ही टीम मैनेजमेंट ने उन्हें आराम देने का फैसला किया है। अब उनकी नज़र इसी महीने से शुरू होने वाले टी-20 विश्वकप पर रहेगी।

श्रेयस अय्यर लेंगे टीम में जगह!

दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज विराट कोहली अगले मैच में रेस्ट करते नज़र आएंगे। जबकि उनकी जगह तीन नंबर पर बल्लेबाज़ी करने श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया जाना तय है। बता दें वर्ल्ड कप की तैयारियों के मद्देनज़र टीम इंडिया 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी। टीम के साथ श्रेयस अय्यर भी बतौर रिजर्व खिलाड़ी टीम के साथ मौजूद रहेंगे। ऐसे में उनकी बल्लेबाज़ी पर भी सभी की निगाहें रहेगी। इसलिए उनको टीम में शामिल किया जा रहा है। ताकि अगर वर्ल्ड कप में उनकी जरुरत पड़े तो वो टीम के लिए अपना बड़ा योगदान दें।

भारत की संभावित एकादश:

राहुल, रोहित (कप्तान), अय्यर, सूर्यकुमार, पंत (विकेटकीपर), कार्तिक, अक्षर, अश्विन, हर्षल, चाहर और अर्शदीप।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story