×

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की पहली टी-20 भिड़ंत, कुछ ऐसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन...

India vs SL T20 Playing 11: टीम इंडिया मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ पहला टी-20 मैच खेलने उतरेगी। भारतीय टीम इस सीरीज में बिना सीनियर खिलाड़ियों के नज़र आएगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 2 Jan 2023 10:45 AM GMT
India vs SL T20 Playing 11
X

India vs SL T20 Playing 11

India vs SL T20 Playing 11: टीम इंडिया मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ पहला टी-20 मैच खेलने उतरेगी। भारतीय टीम इस सीरीज में बिना सीनियर खिलाड़ियों के नज़र आएगी। टीम की कमान रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या को सौंपी गई हैं। माना जा रहा हैं कि टी-20 क्रिकेट के भविष्य को देखते हुए अब भारत की कप्तानी इस फॉर्मेट में पंड्या के पास ही रहेगी। लेकिन बीसीसआई की तरफ से अभी तक कोई ऑफिसियल बयान नहीं आया हैं। मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में हार्दिक पंड्या की कप्तानी की अग्नि परीक्षा रहेगी। चलिए जानते हैं पहले टी-20 टीम इंडिया की प्लेइंग 11 किस प्रकार रह सकती हैं....

ओपनिंग जोड़ी के तौर पर किसे मौका मिलेगा?

इस मैच को लेकर क्रिकेट फैंस काफी उत्साहित है। पिछले काफी समय के प्रदर्शन के आधार पर फैंस टीम में इसी तरह के बदलाव की मांग कर रहे थे। अब केएल राहुल और रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम की ओपनिंग जोड़ी की जिम्मेदारी ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ के कंधो पर रहेगी। जबकि नंबर तीन पर दुनिया के एक नंबर टी-20 बल्लेबाज़ सूर्यकुमार बल्लेबाज़ी के लिए उतर सकते हैं। मिडिल आर्डर में टीम के पास संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या और दीपक हुड्डा जैसे धुआंधार बल्लेबाज़ मौजूद रहेंगे। जबकि अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर स्पिन गेंदबाज़ी के साथ बल्लेबाज़ी में भी डीएम दिखा सकते हैं।

इनके पास होगा गेंदबाज़ी का जिम्मा:

जसप्रीत बुमराह की गैरमौजदगी में अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल प्रमुख गेंदबाज़ की भूमिका में नज़र आएंगे। जबकि शिवम मावी और मुकेश कुमार में से एक को मौका मिलना भी तय माना जा रहा हैं। ये दोनों गेंदबाज़ आईपीएल नीलामी के दौरान भी खूब सुर्ख़ियों में रहे थे। ऐसे में इनके पास अपने आप को साबित करने का ये शानदार अवसर हैं। जबकि स्पिन गेंदबाज़ी का जिम्मा अक्षर पटेल, वासिंगटन सुन्दर और दीपक हुड्डा के पास होगा। अगर टीम इंडिया इस मैच में युजवेंद्र चहल को शामिल करेगी तो इन तीनों में से एक को बाहर बैठना पड़ सकता हैं।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल और मावी/मुकेश कुमार।

टी-20 सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम:

दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, चरित असलंका, धनंजया डी सिल्वा, वानिंदु हसरंगा (उपकप्तान), चमिका करुणारत्ने, सदेरा समरविक्रमा, कुसल मेंडिस, भानुका राजपक्षे, एशेन बंडारा, महेश तीक्षणा, दिलशान मदुशंका, कसुन राजिथा, दुनिथ वेललेज, प्रमोद मदुशन, लाहिरू कुमारा, नुवान तुषारा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story