×

IND vs SA 1st ODI: भारत और अफ्रीका के बीच पहला वनडे आज, ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11

IND vs SA 1st ODI: टीम इंडिया ने अफ्रीका को तीन मटकों की टी-20 सीरीज में 2-1 से हरा दिया। गुरुवार से दोनों टीमों के बीच तीन मैचों वनडे सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 Oct 2022 3:51 AM GMT (Updated on: 6 Oct 2022 4:18 AM GMT)
IND vs SA 1st ODI
X

IND vs SA 1st ODI

IND vs SA 1st ODI: टीम इंडिया ने अफ्रीका को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 से हरा दिया। गुरुवार से दोनों टीमों के बीच तीन मैचों वनडे सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भर चुके हैं। ऐसे में भारतीय टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी गई है। इस वनडे सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या जैसे बड़े खिलाड़ियों के बिना टीम के सीरीज जीतना बड़ी चुनौती साबित होगी।

इन पर रहेगा बल्लेबाज़ी का दारोमदार:

आज के मुकाबले में टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी का दारोमदार शिखर धवन के अलावा कई युवा बल्लेबाज़ों पर होगा। इसमें टीम के उपकप्तान श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, शुभमन गिल और संजू सैमसन का नाम शामिल है। संजू सैमसन और ईशान किशन दोनों ही इस मैच में खेलते दिख सकते हैं। जबकि आज के मैच में टीम में जगह पाने के लिए रजत पाटीदार और राहुल त्रिपाठी में टक्कर होगी। दोनों में से जिसको भी टीम में जगह मिलेगी उनके लिए यह पहला मुकाबला होगा। अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ों के सामने इन भारतीय युवा बल्लेबाज़ों की अग्निपरीक्षा होगी।

ये गेंदबाज़ दिलाएंगे इंडिया को जीत:

बल्लेबाज़ी के बाद अगर बात करें गेंदबाज़ी की तो टीम के पास इस सीरीज में कई मैच जिताऊ गेंदबाज़ी टीम में शामिल है। अगर पहले मैच की संभावित प्लेइंग 11 पर नज़र डाले तो मो. सिराज, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर की टीम में जगह पक्की है। ये तीनों तेज़ गेंदबाज़ टीम इंडिया के लिए बड़े-बड़े टूर्नामेंट में अपना जलवा दिखा चुके हैं। वहीं स्पिन गेंदबाज़ी का दारोमदार कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई पर होगा। हाल ही में कुलदीप यादव ने न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ बेहद शानदार गेंदबाज़ी की थी।

भारत की संभावित प्लेइंग-11

शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार/राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मो. सिराज और दीपक चाहर।

इस सीरीज के लिए भारतीय टीम:

शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, मो. सिराज, दीपक चाहर।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story