×

IND vs SA 1st ODI: लखनऊ में तेज बारिश का दौर जारी, टॉस में होगी देरी.. मैच देखने पहुंचे बेहद कम दर्शक

Ind vs SA 1st ODI Match: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला लखनऊ में खेला जाना है। लेकिन इस मुकाबले में बारिश खलल पड़ रही हैं। बारिश को देखते हुए अधिकारीयों ने मैच के समय में बदलाव किया गया था।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 Oct 2022 8:33 AM GMT
IND vs SA 1st ODI Match
X

IND vs SA 1st ODI Match

IND vs SA 1st ODI Match: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला लखनऊ में खेला जाना है। लेकिन इस मुकाबले में बारिश खलल पड़ रही हैं। बारिश को देखते हुए अधिकारीयों ने मैच के समय में बदलाव किया गया था। लेकिन अब फिर झमाझम बारिश का दौर जारी हैं। ऐसे में इस मैच में बारिश की अड़चन बनी हुई हैं। इस तरह एक बार फिर से बारिश की वजह से टॉस में देरी हो रही हैं। मौसम को देखते हुए आज का मुकाबला होना काफी कठिन सा दिखाई पड़ रहा हैं।

बारिश के कारण टॉस में होगी देरी:

लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर होने वाले इस वनडे मैच पर बारिश का साया बना हुआ है। बारिश की खलल के चलते मैच के समय में बड़ा बदलाव किया गया है। इस मैच को निर्धारित समय से अब आधा घंटा बाद शुरू किया जाएगा। BCCI ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी है। बता दें पहले यह मैच भारतीय समानुसार दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर शुरू होना था। लेकिन अब दोपहर दो बजे शुरू होगा। टॉस का समय भी बदलते हुए दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर निर्धारित किया गया है।

इकाना स्टेडियम में बेहतरीन ड्रेनेज सिस्टम:

बता दें इस मैच को लेकर बारिश के पूर्वानुमान से इकाना स्टेडियम के प्रबंधन की चिंता भी बढ़ गई हैं। लेकिन इसके बाद भी इकाना स्टेडियम के प्रबंधन के अनुसार अगर मैच के दौरान बारिश नहीं हुई तो मैच पूरा करवाने के लिए खासा इंतज़ाम किया गया है। इकाना स्टेडियम के प्रबंधन के अनुसार इस स्टेडियम की जल निकासी प्रणाली काफी अत्याधुनिक है। यहां बारिश का पानी सिर्फ 30 मिनट के अंदर बाहर निकाला जा सकता है। बता दें इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम देश के बेहतरीन स्टेडियम में से एक है। 71 एकड़ में बना यह स्टेडियम विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन, रजत पाटीदार/राहुल त्रिपाठी, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई और मोहम्मद सिराज

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), जानेमन मलान, तेम्बा बावुमा (कप्तान), एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, केशव महाराज, मार्को जेनसेन, लुंगी एनगिडी और कैगिसो रबाडा

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story