×

IND vs SA 1st T20: भारत और अफ्रीका के बीच पहली टी-20 जंग आज, जानिए प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

IND vs SA 1st T20: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में 2-1 से शानदार जीत दर्ज की। अब टीम इंडिया बुधवार से अपने नए अभियान का आगाज करने मैदान पर उतरेगी। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 28 Sep 2022 2:52 AM GMT (Updated on: 28 Sep 2022 2:54 AM GMT)
IND vs SA 1st T20
X

IND vs SA 1st T20

IND vs SA 1st T20: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में 2-1 से शानदार जीत दर्ज की। अब टीम इंडिया बुधवार से अपने नए अभियान का आगाज करने मैदान पर उतरेगी। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से महत्वपूर्ण होने वाली है। टीम इंडिया को अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन में सुधार और परफेक्ट प्लेइंग 11 चुनने का अंतिम मौका है। इस समय भारतीय बल्लेबाज़ी में काफी सुधार देखने को मिला है। लेकिन गेंदबाज़ी अभी भी कप्तान के लिए बड़ी समस्या बनी हुई है।

अफ्रीका के पास भी दमदार खिलाड़ी:

टीम इंडिया के लिए यह टी-20 सीरीज इतनी भी आसान नहीं रहने वाली हैं। टीम के पास ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो आईपीएल में भारतीय पिचों पर बड़ी पारियां खेल चुके हैं। इसमें क्विंटन डी कॉक, एडेन मार्कराम और डेविड मिलर जैसे बड़े खिलाड़ी शामिल है। एडेन मार्कराम के खिलाफ टीम इंडिया के गेंदबाज़ों को काफी सावधान रहना पड़ेगा। क्योंकि वो इस समय दुनिया के दो नंबर टी-20 बल्लेबाज़ बने हुए हैं। पिछले काफी समय से जबरदस्त फॉर्म में भी नज़र आ रहे हैं।

ग्रीनफील्ड स्टेडियम की पिच रिपोर्ट:

टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच बुधवार (28 सितंबर) से तीन टी- 20 मैचों की सीरीज शुरू होगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैदान पर बल्लेबाज़ों और गेंदबाज़ों के लिए बराबर मदद मिलने की उम्मीद जताई जा रही हैं। पहले टी-20 में यहां 160 रनों के आस-पास का स्कोर बन सकता है। ऐसे में दोनों टीमों के बल्लेबाज़ों को अपना दम दिखाना होगा। यहां टॉस भी बड़ा अहम माना जा रहा है। जो भी कप्तान टॉस जीतेगा वो पहले बल्लेबाज़ी का फैसला ले सकता है। क्योंकि बाद में इस मैदान पर 'ओस फैक्टर' खेल को प्रभावित कर सकता है।

भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल.

साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग 11:

तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीज़ा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, कैगिसो रबाडा, ड्वेन प्रिटोरियस और केशव महाराज।

भारत और साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज का शेड्यूल:

1.पहला टी-20 मुकाबला - 28 सितंबर (तिरुवनंतपुरम)

2.दूसरा टी-20 मुकाबला - 2 अक्टूबर (गुवाहाटी)

3.तीसरा टी-20 मुकाबला - 4 अक्टूबर (इंदौर)

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story