×

IND vs SA 2nd ODI: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे आज, जानिए कब और कहां देखें मुकाबला...

IND vs SA 2nd ODI Live Streaming: टी20 सीरीज में मिली हार के बाद अफ्रीका ने वनडे सीरीज के पहले मैच में शानदार जीत दर्ज की। तीन मैचों की वनडे का सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को रांची के मैदान में खेला जाएगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 9 Oct 2022 5:01 AM GMT
IND vs SA 2nd ODI
X

IND vs SA 2nd ODI

IND vs SA 2nd ODI Live Streaming: टी20 सीरीज में मिली हार के बाद अफ्रीका ने वनडे सीरीज के पहले मैच में शानदार जीत दर्ज की। तीन मैचों की वनडे का सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को रांची के मैदान में खेला जाएगा। टीम इंडिया इस सीरीज में बिना अपने सीनियर खिलाड़ियों के खेलने उतरी है। टीम की कमान शिखर धवन के कन्धों पर है। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। आज का मैच टीम इंडिया के लिए करो या मरो का रहने वाला है। सीरीज जीतने के लिए टीम इंडिया को अब अगले दोनों मैच जीतने होंगे। क्रिकेट फैंस को आज एक और रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा।

जबरदस्त फॉर्म में नज़र आ रही है अफ़्रीकी टीम:

अफ्रीका की टीम भले ही टी-20 सीरीज हार गई हो लेकिन इसके बावजूद मेहमान टीम ने भारत को कड़ी टक्कर दी है। उनके दो बल्लेबाज़ों ने टी-20 में शतक लगाया था। जबकि पहले वनडे में भी डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन ने जबरदस्त पारी खेलकर टीम को सीरीज में 1-0 से बढ़त दिलाई। टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ क्विंटन डीकॉक भी धीरे-धीरे अपनी फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। टीम के लिए कप्तान तेम्बा बावुमा की बल्लेबाज़ी चिंता का विषय बनी हुई है। गेंदबाजी की बात करें तो कगिसो रबादा शुरुआती ओवरों में टीम की समस्या बने हुए हैं जिससे टीम को सावधानी से निपटना होगा। इसके अलावा अफ़्रीकी स्पिनर भी कमाल कर रहे हैं।

इंडिया के हार का कारण खराब क्षेत्ररक्षण:

टीम इंडिया ने पहले मैच में बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी के साथ क्षेत्ररक्षण में भी काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया। टीम की फील्डिंग पहले मैच में बेहद ख़राब रही। भारतीय फील्डरों ने लखनऊ वनडे में पांच आसान कैच टपकाए। इससे अफ्रीका के बल्लेबाज़ों को बड़ी पारी खेलने का मौका मिल गया। दूसरी तरफ अफ्रीका ने शानदार फील्डिंग की बदौलत यह मुकाबला जीत लिया।

कब और कहां देखें मुकाबला:

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच यह दूसरा वनडे मैच रविवार को खेला जाएगा। दोनों टीमें रांची के JSCA International क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होगी। तीन मैचों की वनडे सीरीज का यह दूसरा मुकाबला दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इस दूसरे वनडे मैच का टॉस दोपहर 1 बजे होगा। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच यह दूसरा वनडे मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा इसकी लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर देखी जा सकती है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story